जानिए गिरावट के बाद पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कितना आया उछाल

0
450

नई दिल्ली: पेट्रोल-डीजल की कीमतों में मामूली गिरावट के बाद एक बार फिर बढ़ोतरी का सिलसिला जारी हो चुका है। आपको बता दें कि दिल्ली में फिर से पेट्रोल की कीमतों में 14 पैसे तो वहीं डीजल की कीमतों में 19 पैसे का इजाफा हुआ है। जिसके बाद से पेट्रोल और डीजल की कीमत 70.47 रूपये प्रति लीटर और 64.78 रूपये प्रति लीटर हो गई है।

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी की वजह ईंधन की कीमतों में तेजी को बताया जा रहा है।  आपको बता दें कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर क्रूड के बढ़ते दाम के चलते दामों में यह तेजी देखने को मिली है। दिल्ली में ही नहीं देश को सभी बड़े राज्यों में पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी हुई है।

मिली जानकारी के मुताबिक मुंबई में आज पेट्रोल का भाव 76.11 रुपये प्रति लीटर और डीजल 67.82 रुपये प्रति लीटर हो गया है। तो वहीं दूसरी ओर चेन्नई और कोलकाता में पेट्रोल-डीजल 15 पैसे और 14 पैसे महंगा हो गया है, जिसके बाद से पेट्रोल 73.15 रुपये और 72.58 रुपये प्रति लीटर के भाव से बिक रहा है। इसी तरह से बीते दिनों को मुकाबले चेन्नई में डीजल की कीमतों में 20 पैसा प्रति लीटर से इजाफा होने के बाद कीमत 68.42 रुपये प्रति लीटर हो गई है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here