घरेलू मैदान पर आखिरी बार उतरेंगे माही, क्या जीत का तोहफा दे पाएगी टीम इंडिया?

0
220

रांची: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच वन-डे मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला आज रांची के जेएससीए अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय समयानुसार ये मुकाबला दोपहर 1:30 बजे से रांची में खेला जाएगा। आपको बता दें कि ये मैदान टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी का घरेलू मैदान है। माना जा रहा है कि अपने घरेलू मैदान पर यह धोनी का आखिरी मुकाबला है। ऐसे में टीम इंडिया रांची के राजकुमार को जीत का तोहफा देना चाहेगी और सीरीज भी अपने नाम करना चाहेगी। आपको बता दें कि विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने पहले हैदराबाद और फिर नागपुर वनडे में जीत हासिल कर सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल की थी। वहीं अगर आज धोनी के घरेलू मैदान पर टीम ये मैच जीत लेती है तो उसे सीरीज में अजय बढ़त हासिल होगी और आगामी विश्व कप के मैचों की तैयारियां करने का बेहतर मौका मिलेगा।

धोनी खेलेंगे आखिरी मैच

आज जब भारतीय टीम रांची के मैदान पर उतरेगी तो सभी की नजरें एमएस धोनी पर होगी। क्योंकि ऐसा माना जा रहा है कि अपनी कप्तानी में देश को दो वर्ल्ड कप दिलाने वाले टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का उनके घरेलू मैदान पर आज आखिरी मैच है और वह विश्व कप 2019 के बाद क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। हालांकि अभी तक बीसीसीआई या धोनी की तरफ से इसको लेकर किसी भी तरह का कोई ऐलान नहीं किया गया है। लेकिन धोनी हमेशा से ही अपने चौंकाने वाले फैसलों के लिए जाने जाते है। बता दें कि धोनी पहले ही टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं और वह अभी केवल वनडे और टी-20 ही खेल रहे हैं।

टीम में हो सकते हैं बदलाव

रांची में आज खेले जाने वाले मुकाबले में टीम इंडिया कई बदलाव कर सकती है। बता दें कि दो मैचों के बाद भुवनेश्वर कुमार टीम में लौट आए हैं, जबकि सिद्धार्थ कौल बाहर हो गए हैं। ऐसे में उम्मीद लगाई जा रही है कि भुवी को तीसरे वनडे मैच में उतारा जा सकता है। जबकि जसप्रीत बुमराह या मोहम्मद शमी में से किसी एक को आराम दिया जा सकता है। वहीं अभी तक सीरीज में युजवेंद्र चहल, केएल राहुल और ऋषभ पंत को मौका नहीं मिला है। ऐसे में राहुल या पंत में से भी किसी एक खिलाड़ी को टीम में मौका दिया जा सकता है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here