प्रशासन ने तोड़े व्यापारियो के छोटे शैड उसके बाद मण्डी में बनी तनाव की स्थिती

0
309

टोहाना: की नई सब्जी मण्डी में उस समह हडकप मच गया जब मार्किट कमेटी की टीम अपने पीले पंजे के साथ सब्जी मण्डी में पहुची और वहां बने सभी छोटे शैड गिरा दिए। जिसके बाद मण्डी के सभी छोटे-बडे दुकानदार इसके विरोध में इक्कठे हो गए। दुकानदारों का कहना है कि विभाग ने जिस निमार्ण को अवैध कह कर गिराया है, वो दरअसल दुकानदारों के ही हैं।

इस मामले में व्यापारी प्रधान राजेन्द्र ठकराल और मार्किट कमेटी की सचिव पुनम के बहस हुई। जब राजेन्द्र ठकराल ने सवाल उठाया कि किसी की व्यक्तिगत जगह में प्रशासन कैसे जेसीबी चला सकता है, तो कमेटी की सचिव पुनम ने कहा कि अगर ये जमीन अवैध नहीं है तो जमीन का मालिक हमें रजिस्ट्री दिखा दे, हम इसका पुन: निर्माण करवा देंगे।

 
वहीं मार्किट कमेटी सचिव पुनम ने बताया कि कुछ लोगो ने कब्जा किया हुआ है। इसके तहत यह कार्यवाही की जा रही है। इसके आलावा और कुछ नहीं है। हमने इनको कहा था कि सही ढग से सब मैनज कर ले मगर इन्होने नहीं किया इसलिए यह कार्यवाही करनी पड रही है। जो शैड हमारी साईड के थे उन्हें गिराया गया है।

अगर मामले का दूसरा पहलू देखें तो जिस व्यक्ति का सैड गिराया गया है, उस व्यक्ति ने मौके पर ही सचिव को रजिस्ट्री दिखाई, लेकिन सचिव ने उनके कागज देखना तक उचित नहीं समझा। पूरा मामला जानने के बाद लगता है कि दुकानदारों का मामले में विरोध करना जायज है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here