कारोबारियों से पीएम मोदी का बड़ा वादा- बिना गारंटी दिया जाएगा 50 लाख तक का कर्ज

0
224

नई दिल्ली: लोकसभा चुनवों में दूसरे चरण का मतदान खत्म हो चुका है। राजनीतिक दल अब तीसरे चरण के चुनावों की तैयारियों में जुट गई हैं। चुनावों से पहले जनता को लुभाने के लिए नेता बड़े-बड़े वादे कर रहे हैं। इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में कारोबारियों को संबोधित किया। जहां उन्होंने व्यापारियों को लुभाते हुए 50 लाख रुपये तक का कर्ज बिना गारंटी के मुहैया कराने का वादा किया। इस दौरान पीएम ने कहा कि अगर हमारी सरकार फिर से सत्ता में आई तो हम ये वादा पूरे करेंगे। साथ ही प्रधानमंत्री मोदी ने जीएसटी पंजीकृत कारोबारियों के लिये 10 लाख रुपये का दुर्घटना बीमा, व्यापारियों के लिये क्रेडिट कार्ड सुविधा और छोटे दुकानदारों के लिए पेंशन जैसी योजनाएं लागू करने का वादा भी किया।

Image result for modi

वहीं इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि मैं आप सभी व्यापारियों की एक बात से बहुत प्रभावित हूं, वो है आपकी मेहनत। 12-12 घंटे तक आप दुकान में अपने आपको कैद करके व्यापार नहीं, बल्कि जनता की सेवा करते हैं. मेरा मानना है कि व्यापारी वर्ग एक तरह से मौसम विज्ञानी भी होता है. मौसम विज्ञानी क्योंकि व्यापारी को एडवांस में सब कुछ मालूम होता है। वो आने वाले दिन का अंदाजा लगाता है कि लोगों को कब और कितनी मात्रा में कौन-सी चीज चाहिए।

Related image

कांग्रेस को लिया आड़े हाथों

कार्यक्रम में पीएम मोदी ने विपक्षी दल कांग्रेस को व्यापारियों को ‘चोर’ कहने पर आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी खुद के बनिया समुदाय से होने पर गर्व महसूस करते थे लेकिन कांग्रेस पार्टी उन्हें चोर बताती है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने अपने लंबे शासन काल में कारोबारियों को केवल अपमानित किया है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here