पीएम मोदी ने गांधीनगर के रनिप पोलिंग बूथ पर डाला वोट, शाह ने किया जोरदार स्वागत

0
181

हरियाणा न्यूज: आज देशभर में लोकसभा चुनाव 2019 के लिए तीसरे चरण का मतदान हो रहा है। आपको बता दें कि आज देश की 117 सीटों पर मतदान हो रहा है। आज की वोटिंग में सियासत के कई बड़े सूरमा अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर रहे हैं। इन सूरमाओं की लिस्ट में सबसे ऊपर नाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज गांधीनगर के रानिप पोलिंग बूथ पर अपना वोट डाला। प्रधानमंत्री शाही अंदाज में खुली जीप में सवार होकर पोलिंग बूथ तक वोट डालने पहुंचे जहां बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह ने उनका जोरदार स्वागत किया।

वहीं वोट डालने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि, आज पूरे देश में तीसरे चरण का मतदान हो रहा है, मेरा सौभाग्य है कि मुझे भी आज मेरा कर्तव्य निभाने का मौका मिला है। प्रधानमंत्री ने कहा कि ये मेरे लिए बहुत ही गौरवपूर्ण पल है कि मेरे गृह राज्य गुजरात में वोट दिया, जैसे कुंभ में स्नान कर आनंद मिलता है वैसे ही वोट डालकर मुझे आनंद प्राप्त हुआ है। PM मोदी ने आगे कहा कि पहली बार जो वोट दे रहे हैं ये सदी उनकी ही सदी है, इसलिए नए मतदाताओं को वह विशेष आग्रह करेंगे कि वे सभी 100 फीसदी मतदान करें। PM मोदी बोले कि एक तरफ आतंकवाद का शस्त्र IED होता है तो लोकतंत्र की ताकत वोटर ID (VID) होता है.

वहीं अपना वोट डालने से पहले प्रधानमंत्री ने अमित शाह के परिवार से मुलाकात की, इस दौरान उन्होंने जय शाह की बेटी को गोद में भी खिलाया। मतदान डालने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बाहर आकर मतदान वाली उंगली दिखाई और पैदल ही लोगों से मिलने पहुंच गए।

मतदान से पहले उन्होंने अपनी मां हीराबेन का आशीर्वाद लिया, पीएम अपनी मां से मिलने घर पहुंचे थे। इस दौरान मां ने उन्हें मीठा खिलाया और आशीर्वाद के तौर पर चुनरी भी दी। इसके अलावा अमित शाह, अरुण जेटली, मुख्यमंत्री विजय रुपाणी पूर्व सीएम केशुभाई पटेल, कांग्रेस नेता अहमद पटेल भी आज अपना वोट गुजरात में डालेंगे।

आज के मतदान में देश-दुनिया की मीडिया की निगाहें उस बूथ पर लगी जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपना वोट डाला। पिछली बार जब प्रधानमंत्री ने वोट डाला था तब उन्होंने बूथ के पास उन्होंने सेल्फी ली थी, जिसपर काफी विवाद हुआ था।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here