सरसों की खरीद ना होने से परेशान किसान ने की खुदकुशी करने की कोशिश

0
206

हरियाणा न्यूज: मनोहर राज में हर बार की तरह किसानों को अपने हक के लिए सड़कों पर उतर कर अपनी बात मनवानी पड़ती है या फिर परेशान होकर वो खुदकुशी का रास्ता अपना लेते है। ऐसा ही एक और मामला महेंद्रगढ़ से सामने आया है। जहां सरसों की खरीद नहीं होने की वजह से किसान ने आत्महत्या करने का प्रयास किया है। जिसके बाद किसानों ने जिला प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए है। साथ ही सरकार को चेतावनी दी है कि अगर सरकार द्वारा कोई समाधान नहीं किया गया तो इस बार चुनाव में वोट न डालकर किसान बहिष्कार करेंगे और साथ ही किसानों द्वारा बेचने के लिए लाई गयी सरसों आग लगाकर यही पर खत्म कर दी जाएगा।

प्रशासन द्वारा अभी किसानों की सरसों नहीं खरीदी जाने से किसानों में काफी रोष है। किसान अपनी सरसों की फसल यहां कई दिनों से लाये हुए है लेकिन खरीदी नहीं जा रही है। जिससे गुस्साए किसानों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए अपना रोष प्रकट किया।

यंहा तक कि एक किसान सतबीर ने इस दौरान आत्महत्या का प्रयास करते हुए वंहा लगे बिजली के पोल पर चढ़ गया। जंहा उपस्थित किसानों ने समझाबुझा कर उसे बिजली की मैन लाइन के पोल से नीचे उतारा। किसानों ने जिला प्रशासन पर उनकी सरसों नही खरीदने का आरोप लगाया।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here