उकलाना में लोगों ने बीजेपी कार्यालय के सामने दिया अनिश्चितकालीन धरना

0
115

हरियाणा न्यूज: उकलाना में बिठमड़ा निवासी शीला देवी के समर्थन में कई गांव के लोगों ने बीजेपी कार्यालय के सामने अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया है। बीजेपी चुनाव कार्यालय के सामने टैंट लगाकर लोगों ने अनिश्चितकालीन धरना शुरू किया। वहीं प्रशासन और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। धरने पर पुरुषों के साथ साथ अनेक महिलाएं एवं छोटे बच्चे भी शामिल हैं। इस धरने पर नन्हें बच्चों को लेकर बैठी महिलाओं और पुरुषों का कहना है कि जब तक उनकी मांगे नहीं मानी जाती तब तक उनका धरना जारी रहेगा। यही नहीं लोगों का कहना है कि वह बीजेपी प्रत्याशी का चुनाव में विरोध करेंगे वहीं चुनाव का बहिष्कार भी कर सकते हैं।  

यह है मामला

मामला यह है कि विधवा शीला देवी का विवाह गांव बिठमड़ा में हुआ था उनकी एक बेटी भी है और उनके पास 10 एकड़ जमीन है जिस पर उनके परिवारिक लोगों ने ही कब्जा किया हुआ है। अपनी जमीन को लेकर वह कोर्ट में केस भी जीत चुकी है लेकिन सौतेले भाई और अन्य परिवार जनों द्वारा किए गए अवैध कब्जे को पुलिस द्वारा छुड़वाया नहीं गया। जिस को लेकर शीला देवी अपनी बेटी भाई व अन्य ग्रामीणों के साथ धरने पर बैठ गई।

राष्ट्रपति तक लगाई गुहार

पीड़ित परिवार और धरनारत लोगों ने बताया कि अपने हक की लड़ाई के लिए इस परिवार ने सुरेवाला चौकी इंचार्ज से लेकर डीएसपी, एसपी हिसार आई जी को भी गुहार लगाई लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। इसके बाद पीड़ित परिवार ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व राष्ट्रपति को भी लिखित में शिकायत देकर न्याय देने की गुहार लगाई हुई है लेकिन अभी तक उनकी कोई सुनवाई नहीं हुई। वहीं उनके बेटे ने कहा कि वह तब तक धरना जारी रखेंगे जब तक उन्हें न्याय नहीं मिल जाता। प्रदीप ने कहा कि अगर मेरी बहन और भांजी को न्याय नहीं मिला तो यह पीड़ित परिवार आत्मदाह करने के लिए मजबूर होगा जिसकी जिम्मेवारी प्रशासन और सरकार की होगी।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here