WhatsApp पर आएंगे ऐसे फीचर्स जो बदल देंगे आपकी चैट का अंदाज

0
115

हरियाणा न्यूज: व्हॉट्सऐप अपने यूजर्स के एक्सपीरिंयस को बढ़ाने के लिए हर बार कुछ ना कुछ नए बदलाव ऐप में करते रहता है। अब भी ऐसे कुछ नए फीचर्स को टेस्ट कर रहा है। जिसमें व्हॉट्सएप स्टेटस को फेसबुक स्टोरी पर डालना, डार्क मोड, ग्रुप प्राइवेसी सेटिंग्स, फिंगरप्रिंट ऑथेंटिकेशन और ब्लॉक चैट स्क्रीनशॉट जैसे कई प्राइवेसी फीचर्स को शामिल किया है। इनमें से कुछ फीचर्स को अभी से ही बीटा प्रोग्राम में देखा जा सकता है।

व्हॉट्सएप स्टेटस को फेसबुक स्टोरी पर डालना

इंस्टाग्राम की तरह ही अब व्हॉट्सऐप पर भी स्टेटस को फेसबुक पर शेयर करने का ऑप्शन जारी किया जाएगा। जिससे आप अपने स्टेटस को अपनी फेसबुक स्टोरी पर ऐड कर सकेंगे। इस नए फीचर को एंड्रॉयड 2.19.151 में पाया गया है।

डार्क मोड

डार्क मोड फीचर की मदद से यूजर्स ऐप के बैकग्राउंड को डार्क मोड में बदल सकेंगे। कई समय से एंड्रॉयड और iOS के लिए इस फीचर पर काम किया जा रहा है। लेकिन अब WABetaInfo रिपोर्ट के अनुसार कंपनी जल्द ही एंड्रॉयड यूजर्स को डार्क मोड देने वाली है।

ग्रुप प्राइवेसी सेटिंग्स

इस फीचर की मदद से आपकी मर्जी के बिना आपको किसी भी ग्रुप में नहीं जोड़ा जा सकेगा। इसके लिए एडमिन को आपकी परमिशन की आवश्यकता होगी।

फिंगरप्रिंट ऑथेंटिकेशन और ब्लॉक चैट स्क्रीनशॉट

फिंगरप्रिंट ऑथेंटिकेशन आपकी सिक्योरिटी को बढ़ाएगा। इस फीचर की मदद से यूजर किसी भी दूसरे यूजर्स को अपने चैट का स्क्रीनशॉट लेने से ब्लॉक कर देगा।

इसी के साथ व्हॉट्सऐप कुछ ऐसे फीचर्स भी जारी करेगा जिसमें किसी भी लिंक को सीधा व्हॉट्सऐप को खोलकर ही पढ़ा जा सकेगा और कॉनटेक्ट शेयर करने के लिए QR कोड का इस्तेमाल किया जाएगा।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here