शर्त मानो या अध्यक्ष तलाशो: राहुल गांधी

0
103

हरियाणा न्यूज: लोकसभा चुनावों में कांग्रेस को एकबार फिर से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है। जिसके बाद पार्टी में हाहाकार मचता हुआ नजर रहा है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपने पद से इस्तीफा देने पर अड़े हैं तो वहीं पार्टी के बड़े नेता उन्हें मनाने में जुटे हुए हैं। खबरों की माने तो हार के बाद CWC की बैठक में राहुल गांधी ने अपने इस्तीफे की पेशकश रखी थी जिसे पूरी तरह से नामंजूर कर दिया था। लेकिन उसके बाद भी राहुल अपने फैसले पर अड़े हुए हैं और उनका कहना है कि गांधी परिवार के बाहर के सदस्य को पार्टी का अध्यक्ष बनाया जाए।

वहीं मंगलवार सुबह भी कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, नेता रणदीप सुरजेवाला उनसे मिलने पहुंचे। इस बीच सूत्रों के हवाले से खबर है कि राहुल गांधी से कहा गया है कि अभी पार्टी को नए विकल्प नहीं मिल रहे हैं। बता दें कि लोकसभा चुनाव में मात्र 52 सीटों पर सिमटने वाली कांग्रेस पार्टी में इस्तीफों का दौर जारी है, कई प्रदेश अध्यक्ष अपना इस्तीफा सौंप चुके हैं। तो वहीं राहुल अपनी बात पर अडिग हैं, यहां तक कि उन्होंने अभी तक अपने नवनिर्वाचित सांसदों से भी मुलाकात नहीं की है।

खबरों की माने तो देश के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने राहुल तो इस्तीफा नहीं देने की बात कही। उन्होंने कहा कि हार-जीत तो होती रहती है लेकिन लेकिन पार्टी के नेतृत्व के लिए आपके अलावा कोई दूसरा विकल्प नहीं है। उन्होंने कहा कि इंदिरा गांधी और संजय गांधी भी हार गए थे, लेकिन एक बार फिर से पार्टी ने वापसी की।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here