अरुण जेटली की पीएम मोदी को चिठ्ठी, कहा- मुझे नहीं बनाए मंत्री

0
112

हरियाणा न्यूज: लोकसभा चुनावों में प्रचंड जीत हासिल करने के बाद अब सभी की नजरें मोदी कैबिनेट पर टिकी है। 30 मई को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह के बाद सभी को पता चल जाएगा की आखिर इस बार कैबिनेट से किसका पत्ता कटा है और किसे जगह मिली है। वहीं मौजूदा वित्त मंत्री अरुण जेटली ने शपथ समारोह से ठीक पहले पीएम मोदी को खत लिखा है कि उन्हें अगली सरकार में कोई नई जिम्मेदारी ना दी जाए। उन्होंने अपने पत्र में खराब स्वास्थ्य का जिक्र किया है। अरुण जेटली ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कहा है, ”मेरी सेहत पिछले कुछ समय से खराब है और डॉक्टरों ने आराम करने की सलाह दी है।

मैं यह खत विनती करते हुए लिख रहा हूं कि मैं अपने स्वास्थ्य और अपने लिए वक्त चाहता हूं। इसलिए मैं किसी भी तरह की जिम्मेदारी वर्तमान और नई सरकार में नहीं संभाल सकता हूं।” उन्होंने कहा है कि पिछले 18 महीने से तबियत खराब है। अरुण जेटली ने कहा, ” यह मेरे लिए सम्मान की बात रही कि मैं पिछले पांच साल उस सरकार का हिस्सा रहा जिसका नेतृत्व आप (मोदी) कर रहे थे. इससे पहले भी पार्टी ने NDA के कार्यकाल में मुझे कई जिम्मेदारियां दी थी। जब हम सरकार में थे तब और जब विपक्ष में थे तब भी। मैं इससे ज्यादा की मांग नहीं कर सकता।”

आपको बता दें कि 30 मई को शाम 7 बजे पीएम मोदी दूसरी बार पीएम पद की शपथ लेंगे खबरों की माने तो इस बार पीएम मोदी के साथ 65 से 70 मंत्री भी शपथ ले सकते हैं। आपको बता दें कि इस लोकसभा चुनावों में बीजेपी की अगुवाई वाली एनडीए ने 542 लोकसभा सीटों में से 353 सीटों पर जीत हासिल की है। वहीं विपक्षी दलों की बात करें तो कांग्रेस की अगुवाई वाली यूपीए केवल 96 सीट ही हासिल कर पाई है।  

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here