गुरूग्राम को ट्रैफिक फ्री बनाने की नई पहल को मिली सीएम की मंजूरी

0
193

हरियाणा न्यूज: लोकसभा चुनाव 2019 में भव्य जीत के बाद हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने सोमवार को गुरूग्राम महानगर विकास प्राधिकरण की बैठक में गुरूग्राम की सड़कों को ट्रैफिक फ्री करने के लिए फैसला लेते हुए डीपीआर को मंजूरी दे दी है, जो हुडा सिटी सेंटर और साइबर सिटी रैपिड मेट्रो के बीच 31.11 किलोमिटर लंबी मेट्रो लाईन के लिए है।

आपको बता दें कि जीएमडीए के सीईओ वी. उमा शंकर ने जानकारी देते हुए कहा है कि “हरियाणा मास रैपिड ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन द्वारा 5,126 करोड़ रूपये की अनुमानित कीमत से बनने वाली मेट्रो लाइन पर 25 स्टेशन और 6 इंटरचेंज स्टेशन होंगे जिसका संचालन 2025 से होगा और यह भी निर्णय लिया गया है कि लगातार संचालन के लिए मेट्रो के बीच ट्रैक एकीकरण का विचार भी किया जाएगा। इससे गुरूग्राम के लोगों को ट्रैफिक से काफी राहत मिलेगी।

प्रस्तावित मार्ग पर आने वाले मेट्रो स्टेशन ये होंगे..

हुडा सिटी सेंटर, सेक्टर45, साइबर पार्क, सेक्टर46, सेक्टर47, सेक्टर48, टेक्टनोलॉजी पार्क, उद्योग विहार फेज 6, सेक्टर10, सेक्टर37, बसई, सेक्टर 9, सेक्टर 7, सेक्टर 5, सेक्टर 4, अशोक विहार, सेक्टर 3, कृष्णा चौक, पालम विहार एक्सटेंशन, पालम विहार, सेक्टर 23ए, सेक्टर 22, उद्योग विहार फेज 4-5 और साइबर सिटी। डीपीआर के साथ-साथ जीएमडीए ने गुरूग्राम के लिए व्यापक जल निकासी योजना को मंजूरी देते हुए 160 करोड़ रूपये अनुमानित किए हैं।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here