नवीन पटनायक पांचवी बार बने ओडिशा के सीएम, पीएम मोदी ने दी बधाई

0
113

हरियाणा न्यूज: ओडिशा में आज एक बार फिर से नवीन पटनायक की सरकार का राज शुरु हो गया है। दरअसल, नवीन पटनायक ने आज पांचवी बार ओडिशा के सीएम के तौर पर शपथ ग्रहण की है। इस बार के कार्यकाल को अगर नवीन पटनायक पूरा कर लेते हैं तो वह देश में सबसे अधिक समय तक सेम रहने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे। आपको बता दें कि फिलहाल यह रिकॉर्ड 24 साल तक सिक्किम के मुख्यमंत्री रहे पवन चामलिंग के नाम है। बता दें कि नवीन पटनायक ने भुवनेश्वर में संपन्न अपने शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं को आमंत्रित किया था।  नवीन पटनायक के सीएम बनने के बाद पीएम मोदी ने उन्हें ट्वीट करके बधाई भी दी है।

पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में कहा कि, ”नवीन पटनायक जी को ओडिशा के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने पर बधाई। लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिये उन्हें और उनकी टीम को शुभकामनाएं ।उन्होंने कहा, ”मैं ओडिशा के विकास कार्य में केंद्र की ओर से पूर्ण सहयोग का आश्वासन देता हूं ।

बता दें कि नवीन पटनायक के साथ आज 11 विधायकों को भी मंत्री पद की शपथ दिलाई गई है। पटनायक के नये मंत्रिमंडल में परमानंद नायक, टुकुनी साहू, समीर दास, नवकिशोर दास, पद्मिनी दियान, रघुनंनदन दास, दिव्यशंकर मिश्र, जगन्नाथ सड़ाका, ज्योतिप्रकाश पाणिग्रही और तुसारकांती बेहरा के रूप में दस नए चेहरे होंगे। वहीं रणेंद्र प्रताप स्वैन, विक्रम केशरी अरुखा, प्रफुल्ल मलिक, निरंजन पुजारी, पद्मनाभ बेहरा, प्रताप जेना, अरूण कुमार साहू, सुदाम मरांडी, सुशांत सिंह, नविकिशोर दास और टुकनी साहू को कैबिनेट मंत्री नियुक्त किया गया है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here