महिला की पिटाई का वीडियो वायरल, देहज नहीं देने पर ससुराल वाले बने हैवान

0
577

हरियाणा न्यूज: प्रदेश में महिला सुरक्षा एक सवाल बन कर रह गया है। आए दिन महिलाओं पर अत्याचार की खबरें सामने आ रही है। ताजा मामला फरीदाबाद से है जहां दहेज के लिए नवविवाहिता के साथ मारपीट करने का वीडियो वायरल हुआ। नारी का सम्मान करो, नारी की पूजा करो, नारी की इज्जत करो, ना जाने और क्या क्या। नारी को ऊपर दिखाने के लिए कसीदे पढ़े जाते हैं। लेकिन ये सिर्फ बोलने भर के लिए ही रह गई है। अब तो ये शब्द कानों को सुकून भी नहीं देते क्योंकि आजकल प्रदेश से ऐसी तस्वीर ही सामने आने लगी हैं जो साबित करती हैं की ये सब झूठ है। कहीं बेटा न होने पर लड़की की पिटाई की जाती है। उसे घर से बेघर कर दिया जाता है।

किसी मामले में कार्रवाई होती है और कई मामले रद्दी के पन्नों की तरह कहीं दब कर रह जाते हैं और पीसते रहती है लड़कियां, महिलाएं और तथाकथित हमारे देश की शक्तिशाली नारी। फरीदाबाद में लाचार, बेबस अकेली महिला पर परिवार के तीन चार सदस्यों ने अपना दम दिखाया। सास, ससुर पति और देवर ने जमकर पीटा। यह सभी दहेज के भूखे थे। करीब दो महीने पहले हुई शादी के बाद से ही महिला को ससुराल वाले परेशान करने लगे थे। शादी से पहले दहेज की कोई डिमांड नहीं थी। लेकिन शादी होते ही दहेज के लिए उससे मारपीट किया जाने लगा और मना करने पर जबरन तलाक के कागजात पर साइन कराने के लिए प्रताड़ित भी किया गया।

मामले में प्रदेश की पुलिस पर भी आरोप लग रहे हैं कि शिकायत के बाद भी आरोपियों पर कोई कार्रवाई नहीं की गई है। मामले की शिकायत डीसीपी NIT से भी की गई है। जिसपर NIT की तरफ से उचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया गया। कहते हैं कि जिस देश में नारी की पूजा की जाती है वहां देवताओं का वास होता है लेकिन जब नारी की र्दुदशा और तिरस्कार की ऐसी तस्वीरें सामने आती हैं तो ये देश और प्रदेश नर्क से कम नजर नहीं आता। जिस प्रदेश में बेटी को बचाने और आगे बढ़ाने की बात की जाती है वहां एक बेटी पर जुल्म की इंतिहा हो तो सवाल इस प्रदेश की जिम्मेदार सरकार और प्रशासन पर उठना लाजिमी हो जाता है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here