फतेहाबाद में हर दिन बढ़ रहा है नशे का कारोबार, खुले आम बिक रहे हैं नशीले पदार्थ

0
159

हरियाणा न्यूजः नशे को रोकने के लिए पुलिस जितने दावे कर रही है उतना ही अधिक नशा फतेहाबाद जिले में बिक रहा है। शराब से लेकर हेरोइन तक नशीला पदार्थ जिले में बहुत ही आसानी से मिल रहा है। नशेड़ियों की मानें तो चिट्टे जैसे नशीले पदार्थ का इंजेक्शन 200 रुपए तक बाजार में मिल रहा है। यही वजह है कि जिले में नशे का व्यापार दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है।

पुलिस अधीक्षक विजय प्रताप के अनुसार पिछले एक माह में पुलिस ने जिले में 100 से अधिक मामले एनडीपीएस एक्ट के दर्ज किए हैं। जिले के शहरी क्षेत्र के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में बड़े पैमाने में नशा बिक रहा है। जानकारों की मानें तो पंजाब से सटा होने के कारण जिले में नशा बड़ी आसानी से आ रहा है और यहां से प्रदेश की सीमा से पार भी जा रहा है। पुलिस के अनुसार जाखल, टोहाना जैसे पंजाब से सटे इलाकों में ट्रेन की कनेक्टिीविटी भी सुलभ है। ऐसे में नशा तस्कर दिल्ली से अपने आकाओं से नशा लेकर ट्रेन के माध्यम से नशा लेकर आते हैं और बड़ी आसानी से इलाके में फैल जाते हैं।

उन्होंने बताया कि नशे जैसे सामाजिक बुराई को दूर करने के लिए केवल प्रशासनिक प्रयास ही काफी नहीं है इसके लिए सामाजिक स्तर पर हर आम और खास व्यक्ति को आगे आना होगा। जिससे युवा पीढ़ी को नशीले पदार्थों के सेवन करने से बचाया जा सके। पुलिस अधीक्षक के अनुसार जिले में नशाखोरी के प्रति लोगों को जागरुक करने के उद्देश्य से जिले में योग, मैराथन, साइकिल यात्रा और सेमिनार का आयोजन करेगी।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here