प्रदेश में जल संकट चरम सीमा पर, आमजन हुए परेशान

0
77

हरियाणा न्यूजः प्रदेश में पानी की समस्या से जुड़े मामले बढ़ते जा रहे हैं। महम के मदिना गांव में दो दिन पहले पानी की समस्या को लेकर धरने व भूख हड़ताल पर बैठे ग्रामीणों में से एक युवक की तबियत खराब हो गई है। जिससे ग्रामीणों में अफरा तफरी मच गई और सभी युवक की खराब तबियत को देखकर भयभीत हो गए।

बता दें कि एक दिन पहले मीडिया द्वारा पानी की समस्या को लेकर खबर दिखाए जाने पर जनस्वास्थ्य विभाग  की नींद खुली और पूरा प्रशासन मदिना गांव के जलघर में पहुंचा। गांव में पहुचें जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को गांव की महिलाओं व ग्रामीणों ने खरी खोटी सुनाई। ग्रामीणों के गुस्से को देखकर तुरंत प्रभाव से जनस्वास्थ्य विभाग के जेई का तबादला करना पड़ा और नए जेई को कार्यभार की जिम्मेदारी दी।

अधिकारियों ने गांव से 6 लोगों की कमेटी स्थापित की जिसकी देखरेख में जलघर की सफाई व नहर के पानी की पाइप लाइन का काम शुरू किया जाएगा। जनस्वास्थ्य विभाग के एक्शन ने बताया कि  पानी की मांग को लेकर भूख हड़ताल व धरने पर बैठे ग्रामीणों ने आज अपना अनशन पोस्टपोंड कर दिया है और एक्शन ने कहा कि जो ग्रामीणों की मांग है उसको लेकर कार्य शुरू कर दिया गया है और 15 दिन के अंदर जलघर में टैंको की सफाई व नहर के पानी की व्यवस्था पूरी कर दी जाएगी।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here