हरियाणा रोडवेज बसों में अब लगेगा जीपीएस सिस्टम, हरियाणा परिवहन मंत्री ने दी जानकारी

0
401

हरियाणा न्यूज: हरियाणा में सवारियों की हमेशा शिकायत रहती है की रोडवेज कर्मी बस स्टैंड पर बसों को रोकते नहीं। इसी को देखते हुए और इसपर नकेल कसने के लिए हरियाणा परिवहन विभाग ने रोडवेज की बसों में जीपीएस सिस्टम लगाने जा रही है। हरियाणा परिवहन मंत्री कृष्ण लाल पंवार ने जानकारी देते हुए बताया कि कोई भी बस जो बस स्टैंड पर नहीं रुकती है उन पर निगरानी रखी जाएगी, साथ ही बस की टाइमिंग के हिसाब से कॉन्ट्रल रूम में बैठकर जायजा लिया जा सकता है। पंवार ने बताया कि लंबे रूट की बसों पर लगाया जाएगा और कुछ बसों पर जीपीएस लागाए भी जा चुके हैं।

हरियाणा कैबिनेट मंत्री कृष्ण लाल पंवार ने बताया कि प्रदेश के 25 साल पूरे कर चुके बिजली घरों पानीपत बिजलीघर को नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल के आदेश के मुताबिक समाप्त किया जा रहा है। पुराने बिजली घरों से उत्पादन लागत अधिक आती है। उन्होंने बताया कि पिछली सरकार द्वारा अडानी ग्रुप के साथ किए गए 24 साल के बिजली खरीद अनुबंध के तहत बिजली खरीदी जा रही है।  
 
वहीं दिल्ली सरकार ने महिलाओं के लिए फ्री बस सेवा देने के एलान पर और हरियाणा में इस तरह की योजना पर जानकारी देते हुए परिवहन मंत्री कृष्ण लाल पंवार ने बताया कि फिलहाल हरियाणा में ऐसा कोई प्रावधान या योजना नहीं है लेकिन हरियाणा में महिलाओं के लिए सीट आरक्षित है। साथ ही 41 कैटेगरी ऐसे हैं जिन्हें फ्री बस सेवा की सुविधा दी जाती है।  

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here