करंट लगने से झुलसे दो बिजली कर्मचारी, लोगों ने लगाया लापरवाही का आरोप

0
151

हरियाणा न्यूज: यमुनानगर के जगाधरी अंबाला रोड पर बिजली का काम कर रहे दो बिजली कर्मचारी बुरी तरह झुलस गए। दरअसल हादसा उस वक्त हुआ जब ये कर्मचारी खंभे पर चढ़कर काम कर रहे थे तभी एक गाड़ी ने खम्बे को टक्कर मार दी जिससे कि बिजली की तारे आपस मे जुड़ गई और करंट लगते ही ये कर्मचारी गिर गए। हादसे के बाद इन्हें सिविल जगाधरी अस्पताल में भर्ती करवाया गया जहां इनका इलाज चल रहा है। वहीं आसपास के लोगों ने इसे विभाग की लापरवाही बताते हुए कहा कि इनके पास सुरक्षा उपकरण नहीं थे जिसकी वजह से ये हादसा हुआ। वहीं अस्पताल में आये बिजली विभाग के अधिकारी का भी यही कहना है कि खंभा टूटने की वजह से ही ये हादसा हुआ जिसमें हमारे कर्मचारी घायल हुए है।

कर्मचारी प्रधान संदीप ने बताया कि एक गाड़ी खंभे से टकराई जिससे एक तार दूसरी तार पर पड़ गई उसकी वजह से यह हादसा हुआ। पुलिस नाके के पास गाड़ी टकराई एक बिजली के खंभे से दूसरी लाइन के ऊपर से क्रॉसिंग थी। नीचे दूसरी लाइन थी जिस लाइन पर यह कर्मचारी काम कर रहे थे ऊपर वाली थी। गाड़ी जैसे ही टकराई बिजली के खंभे से और  खंभा टूट गया जिसकी वजह से तारे जुड़ गई जो लाइन चल रही थी उससे तारे जुड़ गई और यह कर्मचारी चपेट में आ गए।

वहीं बिजली न होने से गर्मी से बेहाल आसपास के लोगों का गुस्सा भी बिजली विभाग पर फूटता नज़र आया और लोग बिजली विभाग के बारे में बोलते नज़र आए। अस्पताल में  मौजूद लोगों ने बताया कि जो कर्मचारियों के साथ हादसा हुआ है उनके पास कोई सुरक्षा करने से आज एक हादसा हुआ है कल को कोई और  होगा। वहीं मौके पर आए बिजली विभाग के एसडीओ पंकज ने बताया कि यह हादसा खंभा टूटने के कारण हुआ है जो भी कार्य किया जा रहा था वह उपकरणों के साथ ही किया जा रहा था। यह लोग तार जोड़ रहे थे खंभा टूटने की वजह से यह हादसा हुआ है। इसके अलावा इन घायल कर्मचारियों का इलाज कर  डॉक्टर ने बताया कि उनके पास यह केस आया था एक कर्मचारी 20 से 25 परसेंट तक झुलसा हुआ है दूसरा भी है उसे भी कुछ चोटें आई हैं दोनों का इलाज किया जा रहा है और उन्हें भर्ती कर लिया गया है अभी 24 घंटे ऑब्जर्वेशन में रखा जाएगा।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here