शेयर बाजार में नजर आई रौनक, सेंसेक्स 39,785 के स्तर पर हुआ बंद

0
84

हरियाणा न्यूजः आजकल भारतीय शेयर बाजार में रौनक देखने को मिल रही है। आए दिन शेयर बाजार में बढ़त देखने को मिलती है। पूरे दिन के उतार-चढ़ाव के बाद सप्‍ताह के पहले कारोबारी दिन भारतीय शेयर बाजार बढ़त के साथ बंद हुए है। कारोबार के अंत में आईटी और एफएमसीजी सेक्टर में शानदार तेजी दर्ज की गई। इस वजह से सेंसेक्स 169 अंक मजबूत होकर 39 हजार 785 के स्तर पर बंद हुआ।

वहीं दूसरी ओर निफ्टी की बात करें तो यह 52 अंकों की तेजी के साथ 11 हजार 923 अंक के स्‍तर पर रहा। शेयर बाजार में सुबह के समय तेजी देखने को मिली, शुरुआती मिनटों में ही सेंसेक्स 300 अंकों से ज्यादा मजबूत हो गया। इस बीच, शुरुआती कारोबार में सोमवार को डॉलर के मुकाबले रुपया आठ पैसे की मजबूती के साथ 69.38 पर रहा।

कारोबार के अंत में टीसीएस के शेयर में 2.39 फीसदी तक की तेजी रही। इसके अलावा इन्‍फोसिस, एयरटेल, एक्‍सिस बैंक, आईटीसी, एलएंडटी, पावरग्रिड और एचसीएल 1 फीसदी से अधिक बढ़त के साथ बंद हुए। वहीं यस बैंक के शेयर में करीब 3 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई। टाटा मोटर्स, कोल इंडिया, ओएनजीसी और हीरो मोटोकॉर्प के शेयर भी लाल निशान पर रहे।  जम्मू एंड कश्मीर बैंक के शेयरों में जबरदस्‍त गिरावट दर्ज की गई। बैंक के शेयरों में पिछले 4 साल की यह सबसे बड़ी गिरावट है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here