सरकारी अस्पताल की बड़ी लापरवाही, चूहे ने कुतरा मरीज का पैर

0
123

हरियाणा न्यूज: कैथल का नागरिक अस्पताल पहले भी सुर्खियों में रहता था और अब भी सुर्खियों में है और इस बार मामला थोड़ा और अजब है क्योंकि इस अस्पताल में मरीजों की जान को खतरा है। दरअसल कैथल के नागरिक अस्पताल में चूहों का आतंक है। जी हां इस अस्पताल में चूहों का राज है। ये चूहे इतने खतरनाक हैं कि यहां भर्ती कराए गए मरीजों को ये अपना खाना समझ कर रात भर कुतर कर उन्हें जख्मी कर देते हैं।कैथल के इस सरकारी अस्पताल में चूहों के आतंक का ये पहला मामला नहीं है। मरीज पहले भी यहां चूहों के आतंक से परेशान हुए है। यहां पर भर्ती मरीजों को रात भर चूहे कुतरते हैं लेकिन अस्पताल प्रबंधन को मानों कोई फिक्र ही नहीं है।

मरीजों की माने तो यहां पर कार्यरत अधिकारियों और कर्मचारियों को केवल अपनी तनख्वाह की ही फिक्र है। इसी अस्पताल में पिछले साल जब चूहों ने शवों को कुतर दिया था तब आनन फानन में अस्पताल प्रबंधन ने चूहों से निपटने के बड़़े बड़े दावे किए थे लेकिन ये दावे सिर्फ दावे ही साबित हुए। मरीज अब भी इन चूहों के आतंक से परेशान है। 

यानी पहले तो ये चूहे मुर्दों को अपना भोजन समझ कर कुतर रहे थे तो वहीं अब जिंदा मरीजों को अपना आहार समझ रहें है। अस्पताल में भर्ती मरीजों के अनुसार रात को बड़े बड़े चूहे उनके बैडों पर फुदक रहे थे। उन्हें नशे का इंजेक्शन लगा होने के कारण पहले तो आभास नहीं हुआ लेकिन जब बाद में उन्हें कुछ दर्द महसूस हुआ तो देखा कि उनके पैर के अंगूठे को चूहे ने काट खाया था। बहरहाल अब इस मामले के सामने के बाद देखना होगा कि इस अस्पताल के लापरवाह प्रबंधन के खिलाफ क्या कोई कार्रवाई होती है और क्या चूहों के आतंक से मरीजों को मुक्ति मिलेगी।            

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here