चाकू की नोक और पुलिस की नकली वर्दी में युवकों ने की 6 लाख की लूट

0
98

हरियाणा न्यूज: कैथल में दो हजार और पांच सौ रुपए के बड़े नोटों के बदले 40 प्रतिशत ज्यादा छोटे नोट देने का लालच देकर एक दूध डेरी संचालक से 6 लाख रुपए लूटने का मामला सामने आया है। विकास निवासी अफगान पट्टी ने शिकायत में बताया कि 15 दिन पहले उसके पास एक लड़का प्रवीण निवासी गांव अगौंध आया और बोला कि वह कई ऐसे लोगों को जानता है जो दो-दो रुपए व पांच-पांच सौ रुपए के नोटों के बदले 40 प्रतिशत ज्यादा छोटे नोट करके देते हैं।

प्रवीण की बात सुनकर विकास नोट बदलने के लिए तैयार हो गया। प्रवीन ने सिक्योरिटी के तौर पर उससे पहले 37 हजार रुपए ले लिए और उसे 6 लाख रुपए का इंतजाम करने के लिए कहा। उसने 3 लाख रुपए अपनी मां के खाते से एवं 3 लाख रुपए उसकी मां की सहेली से उधार लिए। इसके बाद 11 जून को प्रवीण ने विकास को फोन करके पैसे लेकर काली माता मंदिर कैथल के निकट आने के लिए कहा और विकास अपने चाचा की गाड़ी में 6 लाख रुपए लेकर निर्धारित स्थान पर पहुंच गया।

ढांड से आगे एक ढाबे के पास जाकर प्रवीन ने गाड़ी रूकवा ली और वे नीचे उतरकर बातचीत करने लगे। रात्रि करीब 8 बजे एक इनोवा गाड़ी उनके पास आकर रूकी। गाड़ी से 3-4 युवक नीचे उतरे, उनमें से 2 युवक पुलिसवर्दी में थे। पुलिस को देखकर वह घबरा गए। इसके बाद उक्त पुलिसकर्मी एवं युवक उनकी तलाशी लेने लगे और उसका पर्स भी ले लिया।

वर्दी पहने युवक को देखकर प्रवीन व अन्य युवक वहां से डर के मारे भाग गए। इसके बाद गाड़ी से उतरे 2 युवकों ने उसकी गाड़ी से 6 लाख रुपए से भरा बैग निकाल लिया और गाड़ी में बैठकर फरार होने लगे। विकास ने बताया कि प्रवीण व उसके साथियों ने ही उसे बड़े नोटों के बदले 40 प्रतिशत ज्यादा छोटे नोटों का लालच देकर एवं चाकू दिखाकर उसके 6 लाख रुपए ठगे हैं।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here