भारत में लॉन्च हुई RENAULT की 7 सीटर कार TRIBER, शानदार फीचर्स है इसकी खासियत

0
171

हरियाणा न्यूज़: फ्रांस की ऑटो मोबाइल कंपनी रेनो ने भारत में अपनी नई कार रेनो ट्राइबर लॉन्च की है। रेनो ट्राइबर को CMF-A प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है जिसपर कंपनी की हैचबैक कार क्विड भी बेस्ड है। कंपनी को इस नई कार से काफी उम्मीदें हैं। रेनो ट्राईबर की सिटिंग कैपेसिटी 7 सीटर है। रेनो ट्राइबर में 31 लीटर तक की सर्वाधिक क्षमता वाला स्टोरेज कंपार्टमेंट है, जो हैचबैक की क्षमता से दोगुने से भी अधिक है। रेनो ट्राइबर के 20.32 सेमी (8 इंच) के मल्टीमीडिया टच स्क्रीन में मीडियाने इवोल्यूशन की सुविधा है, जो मल्टीमीडिया सिस्टम से जुड़ा है। रेनो ट्राइबर 1.0 लीटर के 3-सिलेंडर वाले पेट्रोल एनर्जी इंजन से लैस है।

इसके अलावा कार में डुएल वीवीटी फाइव-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन इंजन सिस्टम है, जो सभी तरह की घुमावदार सड़कों पर बेहतर टर्न परफॉर्मेंस देता है। रेनो ट्राइबर में रियर पार्किंग सेंसर और रिवर्स कैमरा भी लगा है। साथ ही सेफ्टी फीचर्स के तौर पर 4 एयरबैग्स दिए गए गए हैं, जो ड्राइवर, सह-यात्री और सामने की तरफ मौजूद हैं।

7 सीटों के लिए 7 एयर कंडीशनर

इस कार की सबसे खास बात ये है कि कार में 7 सीटों के लिए 7 एयरकंडीशन उपलब्ध है। इसके अलावा ट्राइबर में हैंड्स-फ्री कार्ड की सुविधा भी है, जिसकी मदद से दरवाजों को खोला और बंद किया जा सकता है। साथ ही स्मार्ट स्टार्ट/स्टॉप बटन की मदद से चाबी के संपर्क के बिना ही इंजन को चालू भी किया जा सकता है। कार्ड में सेंसर लगे हुए हैं, जिसके अंतर्गत ऑटो-लॉक का फ़ंक्शन भी शामिल है। ड्राइवर के गाड़ी से दूर जाते ही सेंसर अपने आप काम करता है और कार ऑटोमैटिक लॉक हो जाती है। रेनो ट्राईबर की संभावित कीमत 5.30 लाख रुपये से शुरू होगी।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here