चेन्नई में पानी की किल्लत, सरकार ने ठुकराया केरल की मदद का प्रस्ताव

0
93

हरियाणा न्यूजः तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में पानी को लेकर हाहाकार मचा हुआ है। यहां आसपास के सारे तालाब सूख गए हैं। भूमि के जल स्तर में कमी आ रही है। पीने के पानी में कमी आने के कारण चिंता का विषय गंभीर बनाता जा रहा है। इस वजह से पड़ोसी राज्य केरल ने मदद के लिए हाथ बढ़ाया। केरल के सीएम के सेकेट्ररी ने तमिलनाडु सीएम के सेकट्ररी को फोन करके मदद का ऑफर दिया।

गुरुवार को केरल सरकार ने कहा था कि उन्होंने तमिलनाडु को 20 लाख लीटर पीने का पानी देने का ऑफर दिया है। पंरतु तमिलनाडु सरकार ने इस ऑफर को ठुकरा दिया। लेकिन बाद में तमिलनाडु सरकार के मंत्री एसपी. वेलुमनी ने ट्वीट करते हुए कहा कि उनकी सरकार ने ऑफर को नहीं ठुकराया है बल्कि वह अभी इस ऑफर पर विचार कर रहे हैं।

आपको बता दें कि राज्य के कोयंबटूर में तालाब में पानी की कमी की वजह से मछलियां भी मर रही हैं। गुरुवार को ही चेन्नई में मौसम की पहली बारिश हुई थी लेकिन इससे पीने के पानी की चिंता दूर नहीं हुई है। महत्वपूर्ण बात यह है कि चेन्नई में पानी की वजह से काफी मुश्किलें आने के कारण स्कूलों के समय में बदलाव के साथ होटलों को दोपहर का खाना बंद करना पड़ा रहा है जबकि दफ्तरों ने अपने कर्मचारियों से घर में ही काम करने को कहा गया है।  

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here