‘जल बचाओ अभियान’ के लिए कार्यशाला का आयोजन, इकट्ठा किया जाएगा ऑनलाइन डाटा

0
42

हरियाणा न्यूज: जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग द्वारा जल बचाओ को लेकर एक कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस कार्यशाला में सक्षमों जल बचाओ अभियान को सफलतापूर्वक और आगे बढ़ाने के लिए ट्रेनिंग दी गई। कार्यशाला में बताया गया कि जल के बिना जीवन संभव नहीं है और हम सबको चाहिए कि हम सब जल बचाने के लिए आगे आएं तभी भविष्य में जल संकट से बचा जा सकता है।

इस कार्यक्रम के बारे जानकारी देते हुए स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग की जिला सलाहकार रजनी गोयल ने बताया कि ग्रामीण एरिया में हर घर को नल से जल का ऑनलाइन डाटा इकट्ठा किया जा रहा और पब्लिक हेल्थ की वेबसाइट पर ये डाटा अपलोड किया जा रहा है। अब तक 114 ग्राम पंचायतों का सर्वे पूरा हो चुका है और 183 ग्राम पंचायतों में कार्य जारी है। 25 हजार घरों का डाटा ऑनलाइन आ चुका है।

आज सक्षमों के साथ एक दिवसीय कार्यशाला लगाई गई और उन्हें निर्देश दिए गए कि सभी अपना काम अच्छी तरह से करें और सही तथ्यों की रिपोर्ट करें। वहीं साथ ही ये भी बताया कि जल का कोई विकल्प नहीं है। सभी टीमें घर-घर जाकर जल बचाने के लिए प्रेरित करे। भावी पीढ़ी के लिए जल बचाना हमारा कर्तव्य है और जल है तो कल है जल ही जीवन है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here