गुरूग्राम के जिला उपायुक्त ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दिया विकास कार्यों का ब्यौरा

0
144

हरियाणा न्यूज: गुरुग्राम में पिछले कुछ दिनों से प्रदूषण को लेकर एनजीटी की तरफ से सख्त कदम उठाए गए है और उन्ही को लेकर जिला प्रशासन की तरफ से भी कई बड़े कदम उठाकर सभी विभागों के साथ मिलकर जल संरक्षण और प्रदूषण पर काम किया जा रहा है। वहीं इसके अलावा बारिश से पहले शहर भर में पानी निकासी के सही प्रबंध हो इसको लेकर भी सभी विभाग अपने-अपने लेवल और क्षेत्रों में काम कर रहे है। गुरुग्राम के हाईवे के पास सड़कों पर सफाई की जा रही है सभी बरसाती नालों की सफाई कर दी गई है जिससे पानी निकासी सही हो जाए और शहर की सड़कों पर जलभराव न हो।

वहीं जिला उपायुक्त ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि शहरभर में 30 प्वाइंट निश्चित किए है जहां पानी निकासी की परेशानी है। उन प्वाइंट पर काम किया गया जिससे काफी राहत मिलेगी। वहीं प्रदूषण को कम करने के लिए विभागों की तरफ से काम किया गया। जीएमडीए की तरफ से पौधे लगाए गए, इसी कड़ी में 14 जुलाई को शहरभर में लाखों की संख्या में पौधे लगाए जायेंगे।

इसी के साथ मॉक ड्रिल को लेकर भी पूरी तैयारी की गई है और तैयारियों के साथ इस बार पड़ोसी राज्यों को भी शामिल किया जा रहा है जिससे किसी भी आपातकालीन स्थिति में निपटा जा सकता है। इस बार इतने बड़े स्तर पर मॉक ड्रिल का आयोजन किया जा रहा है जिसमें गुरुग्राम के पार्क ताऊ देवीलाल को सेंटर बनाया गया है और इंडस्ट्री और मॉल पर मॉक ड्रिल करने का निश्चय किया है। जिससे ये पता लगाया जा सकेगा कि आपातकालीन स्थिति के लिए प्रशासन कितना तैयार है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here