‘स्वच्छ भारत’ अभियान की उड़ी धज्जियां, पलवल में गंदगी का लगा अंबार

0
27

हरियाणा न्यूज:  देश में मोदी सरकार द्वारा स्वच्छ भारत अभियान चलया गया था। लेकिन पलवल शहर में शहरवासी स्वच्छता की कदम उठाने की बजाए इस अभियान की जमकर धज्जियां उड़ाई रहे हैं।वहीं शहरवासियों ने इस अभियान को पूरी तरह से ढक़ोसला बताया है उनका कहना है कि नेता और अधिकारी स्वच्छता अभियान में केवल फोटो खिचवाने तक सिमित हैं। उसके बाद शहर में आकर कोई नहीं देखता कि गंदगी कहां-कहां फैली हुई हैं। साथ ही लोगों ने बताया कि सफाई कर्मचारी शहर में जब कभी सफाई करने के लिए आते भी हैं तो लोगों से पैसे की मांगते हैं।

वहीं नगर परिषद के कर्मचारियों ने पलवल शहर को स्वच्छ व सुन्दर बनाने के लिए सफाई अभियान चलाया था। शहर को स्वच्छ बनाने के लिए जिला उपायुक्त के दिशा निर्देशों पर स्वच्छ भारत, एक कदम स्वच्छता की ओर कार्यक्रम चलाया चलाया गया। लेकिन इस अभियान ने नगर परिषद की पोल खोल कर रख दी है। क्योंकी शहर में जगह-जगह पर गंदगी के ढेर लगे हुए हैं और नालियां जाम पड़ी हैं। जिससे शहरवासी खासा परेशान है।

आपको बता दें कि, जिला उपायुक्त के दिशा निर्देशों पर नगर परिषद की चेयरपर्सन इंदूसिंह ने इस मुहिम को आगे बढ़ाने के लिए खुद मोर्चा संभाला था और ओल्ड सोहना रोड से हथीन गेट चौकी तक सफाई अभियान चलाया। नगर परिषद के पुरूष और महिला सफाई कर्मचारियों ने अभियान चलाते हुए सडक़ व गलियों की सफाई की। सफाई के दौरान कूड़े को एकत्रित कर ट्रैक्टरों के माध्यम से कूड़ेदान तक पहुंचाया गया।

वहीं जब शहर में जगह-जगह लगे गंदगी के ढेरों के बारे में चेयरपर्सन इंदूसिंह से पूछा तो उन्होंने कहा कि जब तक लोग इस अभियान में उनका सहयोग नहीं करेंगे तब तक ये अभियान सफल नहीं होगा। नगर परिषद द्वारा शहर को साफ और स्वच्छ बनाने के लिए पूरे प्रयास किए जा रहें हैं। 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here