लोकसभा स्पीकर ओम बिरला की अपील, महिला सांसदों को दें ज्यादा मौका बोलने का

0
89

हरियाणा न्यूज़ : लोकसभा चुनाव 2019 में राष्ट्रपति के अभिभाषण के बाद प्रधानमंत्री ने कई मुद्दों पर चर्चा की ।बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनाव में कई नए चेहरों को मौका दिया गया। जिसमें कई महिलाओं को इस चुनाव में मौका दिया गया है। इनमें अधिकतर अभिनेत्रियों को सांसद के तौर पर मौका दिया गया है।

आपको बता दें कि लोकसभा में कुल महिला सांसदों की संख्या 78 है। जिसमें से 46 महिला सांसद पहली बार संसद में चुनकर आई है। इन्हें संसदीय कांर्यवाही में बढ़ चढ़कर हिस्से ले। इसके लिए लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने सभी दलों से अपील की है कि वे नए महिला संसदों को संसदीय कार्य प्रणाली से अवगत कराए। साथ ही इन नए महिला सांसदों को अधिक से अधिक बोलने का मौका दें।

बता दें कि अभी तक पहली बार चुनकर आई 46 महिला सांसदों में से 26 महिला सांसद सदन की चर्चा में भाग ले चुकी हैं। जबकि बाकी 26 महिला सांसदों को भी संसद के इसी सत्र में बोलने का अवसर दिया जाएगा। जानकारी के अनुसार लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने सभी दलों को महिला सांसदों को संसद में बोलने का मौका देने को कहा है। साथ ही कहा जो दल महिलाओं को बोलने का मौका देगें उसे सदन में अधिक समय अपनी बात रखने को दिया जाएगा। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के इस कदम से महिलों सांसदों को जहां बोलने का मौंका मिलेगा। वहीं उन्होंने संसद की कार्यवाही में बढ़ चढ़कर शिरकत करने के लिए महिलों सांसदों को प्रेरित किया।

बता दें कि अभी तक मिमी चक्रवर्ती ने अपने निर्वाचन क्षेत्र जादवपुर में जाम से निपटने के लिए एक फ्लाईओवर के निर्माण की मांग की। जबकि नुसरत जहां ने बशीरहाट में एक सेंट्रल यूनिवर्सिटी की मांग की थी।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here