पिंजौर में 6 और 7 जुलाई को 28वें मैंगो मेले का होगा आयोजन

0
173

हरियाणा न्यूज: विश्व धरोहर में शुमार पिंजौर के प्रसिद्ध यादवेंद्र गार्डन में 6 व 7 जुलाई को दो दिवसीय मैंगो मेले का आयोजन पर्यटन व बागवानी विभाग द्वारा किया जा रहा है। गार्डन में इस दो दिवसीय मेले की तैयारी पूरे जोर-शोर से शुरू कर दी है। एक ओर पिंजौर यादवेंद्र गार्डन में लगी मनमोहक एल.इ.डी लाइट्स गार्डन की सुंदरता को चार चाँद लगाती है। तो वहीं पिंजौर गार्डन में लगे सुंदर फूलों और हरे भरे पेड़ों में अलग ही चमक नजर आती है। पिंजौर गार्डन के सीनियर मैनेजर सुनीत शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि पर्यटन व बागवानी विभाग द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित किए जाने वाले इस मैंगो मेले के प्रथम दिन शनिवार शाम को प्रदेश के पर्यटन मंत्री रामबिलास शर्मा शुभारंभ करेंगे।

वहीं दूसरे व अंतिम दिन प्रदेश के कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ समापन के समय मुख्यातिथि होंगे। मेले में यहाँ दूर दूर से आये आम उत्पादकों द्वारा अपने-अपने उत्पाद प्रदर्शित किये जाएंगे। साथ ही बच्चों के डांस, रंगोली , फेस पेंटिंग की प्रतियोगिताएं भी करवाई जाएगी। पर्यटकों व स्कूलों के छात्रों के लिए आम खाने की प्रतियोगिताओं का आयोजन भी किया जाएगा।

मेले में आए शिल्पकारों द्वारा स्टाल भी लगाए जाएगा। वहीँ हरियाणा के कुरुक्षेत्र, फरीदाबाद , पानीपत,  रोहतक व यमुनानगर के होटल मैनेजमेंट संस्थानों के विद्यार्थियों द्वारा फूड स्टॉल भी लगाए जाएंगे। इसके साथ पहले व अंतिम दिन स्कूल के बच्चों के लिए विभिन्न तरह की प्रतियोगिताओं का आयोजन भी किया जाएगा।  

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here