जानिए आम बजट में क्या है अंबाला के लोगों की सरकार से मांग

0
125

हरियाणा न्यूज: केंद्र में दूसरी बार सरकार बनने के बाद 5 जुलाई को मोदी सरकार अपना बजट पेश करने जा रही है। देश में ऐसा पहली बार होगा जब महिला वित्त मंत्री बजट पेश करने जा रही है। निर्मला सीतारमण के द्वारा पेश किए जाने वाले बजट से देश में छात्रों, दुकानदारों और खासकर महिलाओं को काफी उम्मीदें है। इस बजट को लेकर अंबाला वासियों की कई अपेक्षाएं हैं। यहां दुकानदारों ने जहां जीएसटी कम करने की मांग की है। दुकानदारों का कहना है कि सरकार अपने एक देश एक टैक्स के फॉर्मूले को अमल में लाए।

वहीं आम नागरिकों ने गैस सिलेंडर और डीजल-पेट्रोल के रेट कम करने की मांग की है। इसको लेकर उनका कहना है कि डीजल व पेट्रोल के रेट कम और स्टेबल करने के साथ-साथ रसोई गैस के दामों में कटौती करने से महंगाई कम होगी। जिससे लोगों को और गृहणियों को राहत मिलेगी। इसके अलावा ने वाले बजट को लेकर छात्रों का कहना है कि सरकार को गरीब लोगों के बच्चों की शिक्षा की ओर विशेष ध्यान देना चाहिए।

जिसमें हर साल स्कूल द्वारा लिए जा रहे दाखिला प्रक्रिया को समाप्त कर देना चाहिए। वहीं गरीबों के बच्चों की शिक्षा में वृद्धि के लिए स्कूलों की फीस में कमी करके बच्चों को पढ़ाई की ओर ध्यान देना चाहिए। बच्चों को उच्च एवं तकनीकी शिक्षा के लिए कम ब्याज दर पर जल्द लोन उपलब्ध करवाना चाहिए। इसके अलावा व्यापारियों का कहना है कि सरकार जीएसटी का सरलीकरण करके एक देश एक सामान टैक्स प्रणाली लागू करें जिससे व्यापारी, ट्रांसपोर्ट और अन्य व्यापारियों को लाभ मिल सके।  

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here