सिरसा में नशे की रोकथाम के लिए राज्य स्तरीय नशा निषेध कार्यक्रम का आयोजन

0
150

हरियाणा न्यूज: नशे के खिलाफ जागरूकता और नशे की रोकथाम के उद्देश्य को लेकर सिरसा के चौधरी देवी लाल यूनिवर्सिटी के सभागार में राज्य स्तरीय नशा निषेध कार्यक्रम का आयोजन किया गया। हरियाणा में पहली बार सिरसा में राज्य स्तरीय नशा निषेध कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत पर्यटन निगम के चेयरमैन जगदीश चौपड़ा और हरियाणा बाल कल्याण परिषद के महासचिव कृष्ण ढुल ने दीप प्रज्वल्लित करके की।

आपको बता दें कि कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर हरियाणा के राजयपाल सत्यदेव नारायण आर्य ने मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत करनी थी। लेकिन खराब मौसम की वजह से उनकी उड़ान नहीं हो पाई जिस वजह से राजयपाल सत्यदेव नारायण आर्य ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी को अपना संदेश दिया। कार्यक्रम में स्कूली बच्चों ने भी अपनी-अपनी सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी।

अपने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के सम्बोधन में राजयपाल सत्यदेव नारायण ने जहां लोगों को नशे के खिलाफ लड़ने की बात कहीं वहीं उन्होंने अपने ऐच्छिक कोष से 11 लाख रूपये की राशि हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद को देने की भी घोषणा की।

हरियाणा बाल कल्याण परिषद के मानद महासचिव कृष्ण ढुल ने बताया कि इन दिनों सिरसा में नशे के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए नशे के खिलाफ जागरूकता लाने के उद्देश्य से सिरसा को नशा निषेध समारोह के लिए चुना गया और इस तरह के कार्यक्रम से नशे के खिलाफ लोगों में एक जन चेतना का जागरण होगा।

वहीं उन्होंने कहा कि आज ही एक ज्ञापन के माध्यम से हरियाणा के प्रत्येक जिले में नशा मुक्ति केंद्र की मांग भी रखी गई है और इसके साथ ही सिरसा के प्रत्येक मंडल के लिए अलग से नशा मुक्ति केंद्र बनाये जाने की मांग भी जल्द ही रखी जाएगी।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here