केंद्र सरकार पर हमलावर हुआ विपक्ष, बजट को बताया दिशाहीन

0
78

हरियाणा न्यूज: मोदी सरकार पार्ट टू के पहले बजट को लेकर लोगों में काफी उत्सुकता थी कि सरकार इस बजट में कई बड़े फैसले ले सकती है। हर तबका कई तरह की उम्मीदें लगाई बैठा था लेकिन जो उम्मीदें थी सरकार उन पर कितना खरा उतरी है और लोगों को ये बजट कितना पसंद आया है। बजट में वैसे तो सरकार के कई कदम उठाए है लेकिन लोकसभा चुनाव में जिस तरह से एनडीए को प्रचंड बहुमत मिला था उसको देखते हुए उम्मीद की जा रही थी कि इस बजट में कई बड़े फैसले सरकार ले सकती है लेकिन ऐसा कुछ देखने को नहीं मिला। विपक्ष ने तो बजट को दिशाहीन बताया है।

मोदी सरकार पार्ट टू ने  अपना पहला बजट पेश किया। सरकार के लिए ये बजट बेहद अहम है क्योंकि चुनाव के वक्त जो वादे किए थे उन पर भी तो खरा उतरा था। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बजट पेश किया। बजट में जहां अमीरों को झटका दिया है वहीं मीडिल क्लास को भी कोई खास राहत नहीं मिली है। बजट गांव, गरीब और किसान का ध्यान रखा गया है। नई शिक्षा नीति लाने का भी सरकार ने ऐलान किया है, जिससे युवाओं को फायदा मिलेगा। ‘नारी से नारायणी’ में सरकार ने महिलाओं का खास ध्यान रखा है। बजट में वित्त मंत्री ने कई घोषणाएं की।

वहीं बजट को लेकर हरियाणा को मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रतिक्रिया दी। उन्होंने बजट की सराहना करते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने अच्छा बजट पेश किया है। वहीं विपक्ष को बजट रास नहीं आया। हरियाणा कांग्रेस के अध्यक्ष अशोक तंवर ने केंद्रीय बजट को दिशाहीन बताया है। उन्होने कहा कि बीजेपी ने जो वादे किए थे उन पर सरकार खरी नहीं उतरी।

सरकार लोगों की उम्मीदों पर कितनी खरी उतरी है ये तो जल्द पता चल जाएगा लेकिन जिस तरह के सरकार ने डीजल और पेट्रोल पर एक-एक फीसदी टैक्स बढ़ा दिया है उससे महंगाई बढ़ेगी। वहीं स्वास्थय को लेकर भी सरकार ने कोई बड़ा ऐलान नहीं किया है। कुल मिलाकर देखा जाए तो इस बजट में गरीबों पर ज्यादा फोकस किया गया है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here