शिव की अपार कृपा पाने के लिए सोमवार को कीजिए ये खास उपाय…

0
31

मेष: व्यावसायिक सन्दर्भ में आज का दिन एक नए उद्यम के साथ शुरू हो सकता है। आप नए सौदे को अंतिम रूप दे सकते हैं, जो भविष्य में अति लाभदायक सिद्ध होगा। व्यावसायिक और सामाजिक दायरे में सम्मान और प्रतिष्ठा हासिल करने के लिए दिन अनुकूल है। पारिवारिक जीवन आरामदायक और शांतिपूर्ण रहेगा।

वृष: व्यर्थ की परेशानियों से बचने के लिए कनेर के वृक्ष लगाएं। व्यावसायिक सफलता मिलेगी। शिक्षा के क्षेत्र में किया गया श्रम सार्थक होगा। दोनों ही वक्री हैं, जिस कारण स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। झगड़े-विवाद से बचें।

मिथुन: व्यवसायियों को नए रुझान और रास्ते मिलेंगे जो उनकी नकदी में वृद्धि करेंगे। आज आपकी वित्तीय स्थिति बहुत मजबूत होगी और आपको धन संबंधी मामलों में सकारात्मक परिणाम मिलेंगे। आपकी बचत आपके परिवार लाभकारी साबित होगी।

कर्क: निजी संबंध प्रगाढ़ होंगे, लेकिन संबंधित अधिकारी या घर के मुखिया से तनाव मिल सकता है। स्वास्थ्य और प्रतिष्ठा के प्रति सचेत रहें। किसी भी मामले में जोखिम न उठाएं। व्यावसायिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। रचनात्मक कार्यों में प्रगति होगी।

सिंह: व्यावसायिक सन्दर्भ में अपने आप को साबित करने के लिए आज आपको कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता हो सकती है। वरिष्ठों को खुश करना थोड़ा मुश्किल हो सकता है। इस अवधि के दौरान कड़ी मेहनत और विनम्र स्वभाव ही सफलता की कुंजी है।

कन्या: व्यावसायिक कार्य में व्यस्त रहेंगे। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। जीवनसाथी का सहयोग और सनिध्य मिलेगा। फिर भी आर्थिक मामलों में जोखिम न उठाएं। व्यर्थ की परेशानियों से बचने के लिए कनेर के वृक्ष लगाएं। व्यावसायिक सफलता मिलेगी। शिक्षा के क्षेत्र में किया गया श्रम सार्थक होगा।

तुला: अपनी कल्पना और रचनात्मकता आपको प्रगति में मदद करेगी। आपके द्वारा अपने आप को अद्भुत और अनूठे तरीकों से व्यक्त करना दूसरों को प्रभावित करेगा और आप दूसरों का ध्यान अपनी ओर खींच पायेंगे। नई परियोजनाएं शुरू की जा सकती है और वित्तीय लाभ प्राप्ति का भी प्रबल संकेत है।

वृश्चिक: आपको विभिन्न स्तरों पर कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। आप भ्रमित रह सकतें हैं। इस स्थिति के कारण आप समय पर काम पूरा नहीं कर पायेंगे। इस समय संसाधनों की कमी के कारण कुछ व्यावसायिक योजनाओं को रोकना पड़ सकता है। स्वास्थ्य आपकी चिंता का कारण बन सकता है।

धनु: पारिवारिक समस्या से ग्रसित हो सकते हैं। उदासीनता या लापरवाही से नुकसान हो सकता है। भागदौड़ रहेगी। धार्मिक प्रवृत्ति में वृद्धि होगी। आप अपने भाइयों, बहनों और दोस्तों के समर्थन और मदद से प्रगति करेंगे। आपकी आर्थिक स्थिति में भी सुधार होगा।

मकर: आज आप में से कुछ अपनी योग्यता के अनुरूप पुरस्कार या तरक़्क़ी हासिल कर सकतें हैं। शादी-ब्याह या कोई और आयोजन में शिरकत करने की संभावना भी है। यदि आप फिर विदेश-यात्रा के बारे में सोच रहे हैं, तो जल्दी ही इस दिशा में क़दम उठाएं। व्यावसायिक सन्दर्भ में आपके पास कई नवीन अवसर हो सकते हैं।

कुंभ: आज बहुत से अच्छे समाचार आपका इंतज़ार कर रहें हैं। आपको प्रयत्न करने से सफ़लता मिलेगी। दफ़्तर में तारीफ़ होगी। परिवार से सहयोग मिलेगा। नए काम और नौकरी बदलने के लिए यह अच्छा वक़्त है। नौकरी ढूंढ़ने वालों को अच्छा परिणाम मिलेगा। परिवार में खुशियां और सौभाग्य दस्तक देगा।

मीन: आज भाग्य आपका साथ देगा। पहले आपके सामने आने वाली कठिनाइयों अब गायब हो जाएंगी और उसके बाद रुके हुए काम भी प्रगति करेंगे। रचनात्मक खोज आपको आकर्षित करेगी। यदि आप लेखन, साहित्य, कला, फिल्म, टीवी, विज्ञापन आदि में शामिल हैं तो आप नई परियोजनाओं पर काम करेंगे और आपके काम की सराहना भी होगी।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here