फाइनल्स में अपनी जगह बनाने के लिए पहला मुकाबला आज, इंडिया-न्यूजीलैंड की होगी टक्कर

0
110

हरियाणा न्यूज़: वर्ल्ड कप 2019 अपने आखिरी चरण में पहुंच चुका है। आपस में भिड़ने वाली चार टीमें भी सिलेक्ट हो चुकी है। अब इंतज़ार है, तो बस इन चारों के आपस में भिड़ने का, और वो इंतज़ार भी आज खत्म होने जा रहा है। आज टूर्नामैंट का पहला सेमीफाइनल होने जा रहा हैं। प्वाइंट टेबल पर इंडिया नंबर 1 पर है, और उसका मुकाबला आज न्यूज़ीलैंड से होने वाला है।

इंडिया-न्यूज़ीलैंड में कांटे की टक्कर

यूं तो इंडिया टेबल पर नंबर 1 पर है, लेकिन न्यूज़ीलैंड को भी इस मुकाबले में कम आंकना गलत होगा। टीम इंडिया को अगर इस मैच में जीत हासिल करनी है, तो विराट ब्रिगेड को न्यूजीलैंड की घातक तिकड़ी से पार पाना होगा। आज दोनों ही टीमें फाइनल्स में अपनी जगह बनाने के लिए मैदान में उतरेंगी। न्यूज़ीलैंड के तीन खिलाड़ी, लॉकी फर्ग्यूसन, ट्रेंट बोल्ट और जेम्स नीशाम ने पूरे टूर्नामैंट में अपनी गेंदबाज़ी से बल्लेबाजों को परेशान किया है। बोल्ट न्यूज़ीलैंड के सबसे घातक गेंदबाज़ है। उनके नाम इस टूर्नामेंट में 15 विकेट हैं।

रोहित जड़ेंगे अपना छठा शतक ?

वहीं टीम इंडिया के हिट-मैन से भी सभी को काफी उम्मीदें है। रोहित इस वर्ल्ड-कप में अब तक 5 शतक जड़ चुकें हैं। उम्मीद है कि रोहित आज अपना छठा शतक लगाएंगे और एक वर्ल्ड-कप में सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम करेंगे। अगर टीम इंडिया न्यूज़ीलैंड की गेंदबाज़ों की तिकड़ी से पार हो जाती है और मुकाबला जीत जाती है, तो टीम का जैसा प्रदर्शन पूरे टूर्नामैंट में रहा है, उम्मीद है कि इस बार हम ही वर्ल्ड-कप जीत कर घर लाएंगे।

14 जुलाई को होगा फाइनल मुकाबला

टूर्नामैंट का दूसरा सेमीफाइनल 11 जुलाई को ऑस्ट्रेलिया और इंगलैंड के बीच होगा। जबकि 14 जुलाई को लॉर्ड्स मैदान में फाइनल मैच खेला जाएगा।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here