अधेड़ उम्र के व्यक्ति की ह्वस की शिकार हुई 10 साल की मासूम

0
71

हरियाणा न्यूजः देश में महिला सुरक्षा की बात करने में तब शर्म आती हैं। जब हर रोज रेप और छेड़छाड़ के किस्से सामने आते हैं। रेप के किस्सों पर कानून तो बना परंतु सही तरीके से लागू नहीं हुआ। रेप के मामले बढ़ने से इंसानियत शर्मसार होती जा रही हैं। दिल्ली की एक ऐसी ही घटना सामने आई हैं जहां एक दस साल की बच्ची के रेप की वारदात को अंजाम दिया।

आपको बता दें कि मामला दिल्ली के मालवीय नगर इलाके का है जहां एक 42 साल के अधेड़ शख्स पर इलाके में रहने वाली एक 10 साल की मासूम बच्ची के साथ रेप की घटना को अंजाम देने का आरोप लगा है। जानकारी के मुताबिक आरोपी पिछले कुछ दिनों से लगातार बच्ची को डराकर अपनी ह्वस का शिकार बना रहा था। लेकिन एक दिन बच्ची ने हिम्मत जुटाकर अपने परिजनों को आरोपी की अश्लीलता के बारे में बता दिया। बच्ची की बात सुनकर परिजन दंग रह गए। परिजनों ने तुरंत मामले की सूचना पुलिस को दी। थाना अधिकारी ने इस शिकायत पर केस दर्ज लिया गया है।

मामले की पूरी जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि मामला मालवीय नगर इलाके का है। जहां पीड़ित बच्ची अपने परिवार के साथ रहती हैं। इसी ही इलाके में ही आरोपी शख्स भी अपने परिवार के साथ रहता है। बच्ची के परिजनों का कहना हैं कि आरोपी शख्स उनका जानकार है। काफी दिनों से उसका घर पर आना-जाना लगा रहता था। इसी बात का फायदा उठाते हुए आरोपी ने बच्ची के साथ जबरदस्ती रेप की घटना को अंजाम दिया। जब बच्ची ने उसको रोका तो आरोपी ने उसके साथ मारपीट की। साथ ही इस घटना के बारे में किसी को बताने से मना किया। डरी-सहमी बच्ची ने जब किसी को कुछ नहीं बताया तो आरोपी के हौसले बूलंद गए और लगातार उसके साथ दुष्कर्म की वारदातों को अंजाम देने लगा।

लेकिन सोमवार को बच्ची ने हिम्मत दिखाते हुए अपने मां-बाप को आरोपी की पूरी हकीकत बयान कर दी। परिजनों ने पुलिस को मामले की हकीकत बताकर केस दर्ज करवा दिया। पुलिस ने बच्ची का मेडिकल कराया और रेप की जांच होने पर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। फिलहाल मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here