जान जोखिम में डालकर संघर्ष की पढ़ाई पढ़ते बच्चे, जानिए पूरा मामला…

0
35

हरियाणा न्यूज: पलवल के कैलाश नगर में नाले के ऊपर पुलिया टूटने की वजह से लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। स्कूल जाते समय बच्चे बिजली के खम्बे की मदद से नाले को पार करते है और कई बार पैर फिसलने से हादसे का शिकार हो जाते है।

वहीं स्थानीय महिला रोताशी ने बताया कि नाले के ऊपर पुलिया बनी हुई थी। किसी कारण से पुलिया टूट गई और पुलिया के ऊपर बिजली का खम्बा डाल दिया गया। कैलाश नगर के लोग बिजली के खंबे के ऊपर से आते जाते है। स्कूल के बच्चे भी बिजली के खंबे की मदद से नाले को पार करते है। कई बार अनबेलैंस होने की वजह से बच्चे नाले में गिर जाते है। एक बार तो एक बच्चा और एक महिला नाले में गिर गई और एक बड़ा हादसा घटित होते रह गया। नाले के ऊपर पुलिया के निर्माण को लेकर स्थानीय पार्षद से शिकायत की गई लेकिन कोई संज्ञान नहीं लिया गया है। 

वहीं स्थानीय निवासी संजय कुमार ने बताया कि नाले की वजह से लोगों का जीवन दूभर हो गया है। यह नाला गंदगी से भरा हुआ है। बारिश के मौसम में ओवरफ्लो हो जाता है। गंदा पानी लोगों के घरों में जला जाता है। नाले की वजह से बीमारियां फैलने की संभावना बनी रहती है। नाले के ऊपर पहले एक पुलिया बनी हुई थी, लेकिन पुलिया टूटने की वजह से लोगों को आने जाने में काफी परेशानी हो रही है।

इस मामले में कैलाश नगर के पार्षद भूपेंद्र सिहं ने बताया कि नाले के ऊपर बनी पुलिया जर्जर होने की वजह से टूट गई। यह नाला यूपी सरकार के अंडर आता है। यूपी सरकार से इस नाले को बनाने की मंजूरी के लिए पत्र भेजा गया है। यूपी सरकार की तरफ से मंजूरी मिलने के बाद नाले के ऊपर पुलिया बना दी जाएगी। उन्होंने बताया कि कैलाश नगर में सडक़ बनाने का निर्माण कार्य चल रहा है। भारी वाहनों के आवागमन के चलते रास्ते टूट गए है उन्हें जल्द ही मरम्मत कर दुरूस्त कर दिया जाएगा।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here