अपनी मांगों को लेकर सफाई कर्मचारियों ने किया सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

0
15

हरियाणा न्यूज: प्रदेश में सफाई कर्मचारी लगातार अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। आज एकबार फिर से अपनी मागों को लेकर गोहाना में सफाई कर्मचारियों ने नगर परिषद में इकट्ठा होकर झाडू प्रदर्शन किया। इस दौरान कर्मचारियों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। कर्मचारियों ने सरकार से कच्चे कर्मचारियों को पक्का किया जाने के साथ-साथ नगर परिषद व दमकल विभाग में छंटनी की जा रही है। उन्हें रोक लगाए जाने की मांग की है। इसके अलावा उन्होंने पंजाब के समान वेतन दिया जाने की मांग भी रखी।

कर्मचारियों का कहना है कि अगर सरकार ने उनकी मांगों को जल्द पूरा नहीं किया तो वो आने वाली 25 जुलाई से सरकार के खिलाफ अनिश्चितकालीन धरना शुरु करेंगे जिसकी सरकार खुद जिम्मेदार होगी। प्रदर्शन कर रहे सफाई कर्मचारियों का कहना है कि सरकार एक तरफ तो बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा देकर वोट हासिल कर रही है। लेकिन दूसरी ओर कई सालों से काम करने वाले सफाई कर्मचारियों को बिना किसी नोटिस के हटाया जा रहा है।   

कर्मचारियों का कहना है कि सरकार उन्हें पक्का करने की बजाय हटाने पर तुली है। अगर वो बेरोजगार हो जाएंगे तो अपने परिवार का गुजारा नहीं चला सकते। जिसके चलते कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर पिछले कई सालों से लड़ाई लड़ते आ रहे हैं। अगर सरकार ने अबकी बार उनकी मांगों को जल्द पूरा नहीं किया तो अबकी बार सरकार के खिलाफ आंदोलन करने पर मजबूर होंगे।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here