मूलभूत सुविधाओं के लिए तरसता हरियाणा का ये गांव

0
52

हरियाणा न्यूज: एक तरफ जहां भारत सरकार नए भारत का सपना देख रही है तो वहीं हरियाणा के गोहाना में एक गांव ऐसा भी है जहां समस्याओं का अंबार लगा हुआ है। सरकार जहां स्वच्छता के नाम पर आए दिन मीडिया में बयान देती आ रही है। लेकिन गोहाना के गांव कटवाल में सचाई कुछ और ही है। गांव में बिजली, पीने का पानी, गंदे पानी की निकासी, सोसायटी भवन पर कब्जा, गांव के चारों तरफ फैली गंदगी, जल घर पर अवैध तरीके से खड़े ग्रामीणों के खेती यंत्र अनेकों ऐसी समस्याएं जिनकी तरफ किसी का ध्यान नहीं जाता है।

ग्रामीणों की लाख प्रयासों के बावजूद भी समस्या से निजात नहीं मिल पा रहा है। अगर समय रहते हालात नहीं सुधरते है तो गांव में बिमारी फैलने का खतरा बन सकता है। ग्रामीणों की माने तो गावं के चारों तरफ गंदगी बनी हुई है। पशुओं के पीने के लिए बनाए गए तालाब खाली है व पंचायती जमीन गंदे पानी के तालाब बने हुए हैं।

सरकारी सोसायटी भवन पर ग्रामीणों ने कब्जा किया हुआ है। जिससे आस-पास की पंचायती जमीन भी गंदगी से भरी पड़ी है। भवन में उपले बनाएं जा रहें है। जल घर पर सरकारी जमीनों का प्रयोग अपने निजी स्वार्थ के लिए किया जा रहा है। वहीं ग्रामीणों की मांग है कि उनकी समस्याओं का निदान करवाया जाए। नहीं तो आने वाले समय में गंदगी के चलते मक्खी मच्छर बढ़ रहें हैं जिससे ग्रामीणों में बिमारी बढ़ती जा रही है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here