प्रदेश स्तरीय पौधागिरी अभियान का आगाज, सूबे के मुखिया ने कर्ण पार्क में किया पौधारोपण

0
124

हरियाणा न्यूज: लोकसभा चुनाव में जीत के बाद से ही बीजेपी ने क्षेत्रीय स्तर पर भी पैठ बनाने की कवायद शुरु कर दी है। कहीं सदस्यता अभियान के रुप में तो कहीं प्रदेश स्तरीय पौधागिरी अभियान के जरिए। इसी को लेकर प्रदेश के मुखिया ने करनाल के कर्ण पार्क में खुद पौधों को पानी देकर प्रदेश को हरा-भरा बनाने की मिसाल कायम की है। सीएम ने बरसात में छाता लेकर इस अभियान का श्रीगणेश किया। उस दौरान सीएम ने पर्यावरण को बचाने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि सभी को पर्यावरण को बचाने के लिए पौधारोपण करना चाहिए।

कड़ी धूप चलते पांव पेड़ होते तो मिलती छांव इसी सकारात्मक सोच के साथ सीएम ने ‘पौधे लगाओ, जल संरक्षण बढ़ाओ’ के इस अभियान को आंच दी। बच्चे बच्चे के हाथ में दिख रहा ये पौधा आने वाले समय में उन्हीं के भविष्य को चमकाने में सहयोगी होगा।

इस अभियान के आगाज का मकसद जल बचाना तो है ही लेकिन आज के दिन इस अभियान को मनाना ऐतिहासिक भी है। दरअसल ये अभियान कारगिल के विजय दिवस को समर्पित हैं। यहीं वो दिन है जिस दिन कारगिल के युद्ध में देश के 527 जवान शहीद हुए थे। उन्हीं के नाम पर 527 पौधे लगाए गए और हरेक पौधे को शहीद का नाम दिया गया। ताकि उन्हीं के नाम पर इनकी देखभाल की जाएं। शहर में शहीदों के नाम चलाया गया ये अभियान प्रगति की ओर एक सराहनीय कदम है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here