खेल जगत के लिए बड़ा दिन, इस टेनिस प्लेयर और क्रिकेटर को किया गया अर्जुन अवार्ड से सम्मानित

0
140

हरियाणा न्यूज़: मंगलवार को टेनिस प्लेयर रोहन बोपन्ना और महिला क्रिकेटर स्मृति मंधाना को खेल और युवा मंत्री किरन रिजिजू ने अर्जुन अवार्ड से सम्मानित किया। इस पुरस्कार में 5,00,000 रुपये कैश, कांस्य की अर्जुन की प्रतीकात्मक मूर्ति और प्रशस्ति पत्र दिया जाता है। दरअसल, दोनों खिलाड़ी पिछले साल अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए देश से बाहर थे। जिसके चलते उन्हें राष्ट्रपति भवन में आयोजित समारोह में पुरस्कार नहीं मिल पाया था। एशियन गेम्स 2018 में बोपन्ना ने टेनिस पुरुष डबल्स में स्वर्ण पदक जीता था। पुरस्कार लेते वक्त बोपन्ना ने कहा कि ‘अर्जुन पुरस्कार विजेता के तौर पर पहचान बनाना मेरे लिए गर्व की बात है। मैं इस पुरस्कार को प्राप्त करके बहुत खुश हूं। खेल मंत्री ने मुझे पुरस्कार से सम्मानित किया इसके लिए मैं उनको धन्यवाद देता हूं।

2018 में आईसीसी विमेंस प्लेयर रही मंधाना

वर्ष 2018 में आईसीसी विमेंस प्लेयर रही मंधाना ने पिछले साल 12 वन-डे मैचों में 669 रन और 25 टी-20 में 622 रन बनाए थे। जिसके लिए उन्हें अर्जुन अवार्ड से सम्मानित किया गया। मंधाना ने कहा कि इस पुरस्कार के लिए मैं बेहद खुश और उत्साहित हूं। मैंने कड़ी मेहनत की और मेरी मेहनत को अवार्ड से सम्मानित भी किया गया। आज इसे प्राप्त करने के बाद मुझे काफी अच्छा महसूस हो रहा है। उम्मीद है कि मैं आगे भी अच्छा प्रदर्शन करती रहूंगी और भारत को मैच जीताती रहूंगी।

खेल मंत्री ने भी दी बधाई

रिजिजू ने खेल और देश में योगदान के लिए दोनों खिलाड़ियों की सराहना की। उन्होंने कहा कि मैं दोनों को बधाई देना चाहता हूं और साथ ही कामना करता हूं कि दोनों आगे भी अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखें। बोपन्ना फिलहाल टोक्यो ओलंपिक 2020 के लिए अभ्यास कर रहे हैं। जबकि, मंधाना ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी शानदार पहचान बना ली है। इसी साल फरवरी में स्मृति दुनिया की नंबर 1 वनडे बल्लेबाज बनी थीं। महिला हो या पुरुष, मंधाना टी-20 इंटरनेशनल में सबसे कम उम्र की भारतीय कप्तान हैं।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here