पढ़िए गुरूग्राम में घूमने के लिए कौन सी 5 जगह हैं सबसे बेस्ट

0
178

हरियाणा न्यूज़ः ऐसा कई बार होता होगा जब वर्कलाइफ और घर के कामों के बीच आप परेशान हो जाते होंगे। तो आज हम आपको गुरूग्राम में घूमने की कुछ एसी जगहें बताते हैं जहां जाकर आपका दिल खुश हो जाएगा।

1). किंगडम ऑफ ड्रीम्स

यह किंगडम भारतीय विरासत, कला, संस्कृति, शिल्प और प्रदर्शन कला से भरपूर है। ज़ंगूरा, झूमरो, नौटंकी महल, शोसा थिएटर और IIFA बज़ यहां के प्रमुख आकर्षण हैं। कल्चर गली में आपको भारत के लगभग हर राज्य की शिल्पकला और लोककला देखने को मिलेगी।

2). एंबियंस मॉल

एंबियंस मॉल भारत का सबसे बड़ा मॉल है। यहां सिनेमा लवर्स के लिए मूवी थिएटर, आइस्केटिंग और बोलिंग जैसी कई मनोरंजक चीज़ें हैं। यह मॉल साउथ दिल्ली के काफी पास पढ़ता है और दिल्ली और गुरूग्राम के लोगों की पसंदीदा जगहों में से एक है।

3). फन एन फूड विलेज

फन एन फूड मनोरंजन पार्क भारत के वाटर स्लाइड्स और आकर्षण का सबसे बड़ा संग्रह है। यह पुरानी दिल्ली गुड़गांव रोड पर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से केवल तीन किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। 1993 में इसके इनॉग्रेशन के बाद से ही ये काफी फेमस रहा है। यह शानदार डिजाइन थीम पार्क पूरे परिवार के लिए एक मनोरंजन पैकेज है।

4). लीज़र वैली पार्क

यह पार्क इफको चौक मेट्रो स्टेशन, गुरुग्राम के पास स्थित है। यह शहर के प्रसिद्ध पिकनिक स्पॉट में से एक है। इसमें बच्चों के लिए जॉगिंग ट्रैक, एक्सरसाइज गार्डन, सैंड पिट एरिया और बहुत सारे झूले हैं। पार्क के बीच में म्यूज़िकल फाउन्टिन और गुलाब का बगीचा भी है जिसमें विभिन्न प्रकार के गुलाब हैं। यहां कोई प्रवेश शुल्क नहीं है और यह सुबह 5 बजे से रात 10 बजे तक खुला रहता है।

5). साइबर हब

गुरूग्राम के DLF फेस-2 में स्थित यह स्थान कॉर्पोरेट कर्मचारियों के बीच बेहद लोकप्रिय है। यह भारत में अपनी तरह की एक अनोखी जगह है। पूरे वीक खुले रहने वाली यह नई सोशल नेटवर्किंग साइट कई तरह की गतिविधियों का केंद्र है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here