राष्ट्रीय किक बॉक्सिंग प्रतियोगिता में मंत्री मनीष ग्रोवर ने की शिरकत

0
135

हरियाणा न्यूज: बीजेपी  मंत्री मनीष कुमार ग्रोवर ने एमडीयू परिसर में हरियाणा किक बॉक्सिंग संघ की और से आयोजित सीनियर राष्ट्रीय किक बॉक्सिंग प्रतियोगिता के शुभारंभ अवसर पर खिलाड़ियों को संबोधित किया और साथ ही अपने विचार भी बताए। उन्होंने कहा कि देश का प्रत्येक बच्चा व नौजवान खेल के मैदान में जाए, यहीं भाजपा सरकार का एजेंडा है।

सहयोगी मंत्री ने कहा कि किक बॉक्सिंग प्रतियोगिता से देश के 29 राज्यों के लगभग 600 खिलाड़ी रोहतक में एकत्र हुए है। उन्होंने कहा कि इन सभी खिलाड़ियो का खान-पान, रहन-सहन व संस्कृति अलग-अलग है। इस प्रतियोगिता के माध्यम से उन खिलाड़ियों को एक-दूसरे की संस्कृति का पता चलेगा। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार सीमा पर जवान देश की रक्षा के लिए लड़ता है। उन्होंने कहा कि देश की सीमा पर जवान व मैदान पर खिलाड़ी का संघर्ष प्रेरणा देता है।

हरियाणा किक बॉक्सिंग संघ के प्रदेशाध्यक्ष एवं खेल व युवा कार्यक्रम विभाग के प्रधान सचिव आनंद मोहन शरण ने कहा कि बहुत ही कम समय में इस खेल ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बनाई है। उन्होंने कहा कि देश के विभिन्न हिस्सों से आए खिलाड़ियो की मेहमान नवाजी में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी जाएगी और वे रोहतक से अच्छी यादें साथ लेकर जाएंगे।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए डीसी आरएस वर्मा ने कहा कि किक बॉक्सिंग खेल सरकार के बेटी-बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान को मजबूती प्रदान कर रहा है। उन्होंने कहा कि यह खेल बेटियों को आत्म सुरक्षा के गुणा सिखाता है। इस खेल के माध्यम से बेटियों में आत्म-विश्वास भी बढ़ जाता है और वे निडर होकर किसी भी क्षेत्र में कार्य कर सकती है।  इस अवसर पर मंत्री मनीष ग्रोवर, डीसी आरएस वर्मा व अन्य लोग शामिल हुए।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here