कदमा के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में स्वास्थ्य सेवाएं बदहाल..ग्रामीणों में रोष

0
115

हरियाणा न्यूज़: चरखी दादरी जिले के गांव कादमा के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में स्वास्थ्य सेवाएं बदहाल हैं। स्वास्थ्य केंद्र में डॉक्टरों सहित अन्य स्टाफ के पद पिछले काफी समय से खाली चल रहे हैं। ऐसे में यहां पर आने वाले मरीजों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

बदहाल स्वास्थ्य सेवाओं के चलते आज कादमा गांव के सैकडों ग्रामीण पीएचसी में एकत्रित हुए। ग्रामीणों ने बताया कि कादमा पीएचसी पर करीब 25 गांवों के हजारों लोगों के स्वास्थ्य की रक्षा का जिम्मा है।। उन्होंने बताया कि क्षेत्र का एकमात्र स्वास्थ्य केंद्र  होने के कारण यहां प्रतिदिन लगभग 200 से 250 मरीज अपना इलाज करवाने आते हैं।

ग्रामीणों ने बताया कि वह पिछले कई वर्षों से धरना प्रदर्शन के माध्यम से सरकार व स्वास्थ्य विभाग से यहां पर स्टाफ की कमी को पूरा करने की मांग करते चले आ रहे है, परन्तु ग्रामीणों की मांग को पूरा करने के लिए न तो सरकार कोई कदम उठा रही है और न ही स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी।

ग्रामीणों ने सरकार व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को अल्टीमेटम देते हुए कहा कि अगर 23 जुलाई तक सरकार ने हमारी मांगों को पूरा नहीं किया तो वह 24 जुलाई को क्षेत्र किे ग्रामीण अनिश्चितकालीन धरना देने पर मजबूर होगें।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here