गोबिंद कांडा ने किया कई गांवों का दौरा, किसानों से की बातचीत…

0
139

हरियाणा न्यूज: सिरसा में हरियाणा लोकहित पार्टी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष गोबिंद कांडा ने रविवार को गांव सहारणी, नेजा डेला खुर्द और मल्ले वाला सहित कई गांवों का दौरा किया। उन्होंने किसानों से बातचीत की। इन गांवों में करीब 400 एकड़ भूमि जलमग्न हो गई है।

गोबिंद कांडा ने प्रशासन पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि, अगर शासन-प्रशासन समय रहते चेत जाता तो नुकसान नहीं होता। अंदरूनी तटबंध को मजबूत नहीं किया गया था जिसकी वजह से ज्यादा नुकसान उठाना पड़ा है। उन्होंने किसानों को अविलंब मुआवजा देने की मांग उठाई और इस अवसर पर उनके साथ उनके पुत्र धैर्य कांडा सहित अन्य HLP नेता मौजूद रहें।

सिंचाई विभाग के एसडीओ महेन्द्र सिंह ने बताया कि, बीती रात जो पीछे से रिपोर्ट आई है, उसके मुताबिक गुहला चीका हेड और सरदूलगढ़ में पानी काफी कम हुआ है। उम्मीद की जा सकती है कि आज शाम तक सिरसा में अभी पानी काफी घट जाएगा। हालांकि अभी 3 से 4 इंच पानी कम हुआ है, लेकिन शाम तक इसमें और ज्यादा गिरावट दर्ज होने की उम्मीद है।

उन्होंने कहा कि अब किसी तरह की कोई खतरे वाली बात नहीं है स्थिति नियंत्रण में है। सरकारी बांधों की मजबूती के लिए सभी बंदोबस्त कर लिए गए हैं। अंदरूनी तटबंधों को मजबूत करने के लिए भी किसानों को हर तरह की संभव मदद दी जा रही है। प्रशासन सरकारी बांधों की देखरेख में जुटा हुआ है। जेसीबी मशीन और ट्रैक्टर ट्रालियां और अन्य संसाधन पहले से तैयार रखे गए हैं।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here