भारत की नई ‘उड़न परी’ ‘हिमा दास’ ने 18 दिन में 5 गोल्ड मेडल किए अपने नाम

0
177

हरियाणा न्यूज: भारतीय स्टार और ‘ढिंग एक्सप्रेस’ के नाम से मशहूर धाविका हिमा दास ने पिछले 20 दिनों में 5 गोल्ड मेडल जीतकर देश का नाम रौशन किया है। हिमा ने अपने इस गोल्डन अभियान से दुनिया भर के एथलेटिक्स खेलों में अपने नाम का  दबदबा बनाया।  भारत की नई उड़न परी हिमा ने अपना पांचवां पदक शनिवार को चेक रिपब्लिक में जीता।

जहां हुई ‘नोवे मेस्टो नाड मेटुजी ग्रांप्री’ में हिमा ने 400 मीटर की रेस 52.09 सेकंड में पूरी की। 19 साल की हिमा का ये करियर का दूसरा सर्वश्रेष्ठ समय रहा। इससे पहले उनका निजी सर्वश्रेष्ठ समय 50.79 सेकंड है, जो उन्होंने पिछले साल हुए एशियाई खेल के दौरान हासिल किया था। बता दें कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई बड़ी हस्तियों ने बधाई दी है।

वहीं, ‘क्रिकेट के भागवान’ कहे जाने वाले टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज सचिन तेंदुलकर ने हिमा को फोन कर बधाई दी। सचिन का फोन आना हिमा के लिए किसी सपने से कम नहीं था। फोन के साथ ही मास्टर ब्लास्टर ने हिमा की तारीफ करते हुए ट्वीट पर भी लिखा, ‘बीते 20 दिनों में आप जिस अंदाज में यूरोपियन सर्किट में दौड़ रही हैं। वह बहुत लाजवाब है। जीत के प्रति आपकी भूख और ज़िद युवाओं के लिए एक प्रेरणा है। 5 पदक जीतने के लिए बधाई। भविष्य में आने वाली दौड़ों के लिए बधाई हिमा दास।’इस बात की जानकारी हिमा ने खुद ट्वीट कर दी। सचिन के फोन से खुश हिमा ने ट्विटर पर लिखा कि, ‘आज की शाम मेरे लिए एक सपने के सच होने जैसा था। क्रिकेट के भगवान और मेरे प्रेरणास्रोत सचिन तेंदुलकर सर का फोन आया। आपकी शुभकामनाओं और प्रेरणादायक शब्दों के लिए धन्यवाद सर। मैं अपने मिशन के लिए कोई कसर नहीं छोड़ूंगी।’

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here