एक धोनी तो एक रोहित की कप्तानी में बना स्टार, अब टीम इंडिया में खेलेंगे दोनों भाई

0
186

हरियाणा न्यूज: विश्व कप में हार का सामना करने के बाद टीम इंडिया का अगला मिशन वेस्टइंडीज है। वेस्टइंडीज दौरे पर टीम इंडिया टी-20, वनडे और टेस्ट सीरीज खेलेगी जिसके लिए रविवार को 28 खिलाड़ियों के नामों का ऐलान किया गया है। वेस्टइंडीज दौरे के चुनी गई भारतीय टीम में पहली बार दो भाईयों को मौका मिला है। दरअसल, टीम इंडिया में राजस्थान के दीपक चाहर और राहुल चाहर को मौका मिला है जिसके बाद उनके परिवार में खुशी की लहर दौड़ पड़ी है। राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने लेग स्पिनर राहुल को वेस्टइंडीज के साथ होने वाली तीन मैचों की टी-20 सीरीज़ के लिए भारत की सीनियर क्रिकेट टीम में शामिल किया है। राहुल के चचेरे भाई दीपक चाहर भी भारतीय टीम में शामिल हैं।   

IPL ने बदली किस्मत

भारतीय टीम में शामिल होने के बाद राहुल के पिता देश राज ने कहा कि दो बेटों का राष्ट्रीय टीम में चयन होना उनके लिए बहुत खास समय है। उन्होंने आगे कहा कि “बाकी टीम के साथ उन्होंने भी ट्रायल्स दिया था, लेकिन वह बाहर हो गया था। हालांकि मुंबई इंडियंस में ट्रायल जारी था और यह उनके लिए महत्वपूर्ण था। मैं उन्हें मजबूर नहीं करना चाहता था, लेकिन उन्होंने अपनी प्रतिभा से सबको आश्चर्यचकित कर दिया और वह मुंबई इंडियंस के लिए चुन लिए गए।”  बता दें कि राहुल पिछले साल आईपीएल में मुंबई इंडियंस की तरफ से खेल चुके हैं। उनको 1.90 करोड़ में खरीदा गया था, राहुल ने अपना बेहतरीन प्रदर्शन दिखाते हुए 13 मैचों में 13 विकेट लिए थे।

धोनी का भी अहम रोल

देश राज ने आगे कहा कि महेंद्र सिंह धोनी ने 2017 में राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स के लिए खेलने के दौरान राहुल की काफी मदद की है। देश राज ने बताया कि, ‘राहुल ने मुझसे कहा कि धोनी सर ने पुणे के साथ अपने समय के दौरान उनकी काफी मदद की। वह हमेशा मेरे बेटे की मदद के लिए तैयार रहेंगे।’ राहुल अब दीपक के साथ राष्ट्रीय टीम से जुड़ेंगे। दीपक आईपीएल में महेंद्र सिंह की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हैं। उन्होंने कहा कि, ‘हर बच्चा, जो गेंद या बल्ला उठाता है वह भारत के लिए खेलना चाहता है। लेकिन हमारे दो बच्चे राष्ट्रीय टीम में हैं। इससे अच्छा और क्या हो सकता है?  

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here