पर्यावरण को हरा-भरा रखने के लिए युवाओं ने शुरु किया मिशन 500 प्लस

0
89

हरियाणा न्यूज: गांव पाबड़ा में युवाओं ने एक नई पहल शुरु की है जिसका नाम मिशन 500 प्लस दिया गया है। दरअसल, गांव पाबड़ा में पौधे लगाने का अभियान शुरू किया गया। जिसमें आज गांव पाबड़ा की गौशाला में 211 पौधे लगाए गए। मिशन 500 प्लस के तहत गांव के जागृति मंच, किसान सभा, गौशाला कमेटी पाबड़ा एवं वन विभाग और ग्रामीणों के सहयोग से पौधारोपण की शुरुआत की गई। इस मिशन के तहत आज गौशाला में शुरुआत करते हुए 211 पौधे लगाए गए।

पर्यावरण को हरा-भरा रखने के लिए गांव के युवाओं ने मिशन 500 प्लस के तहत पौधरोपण की शुरुआत की और उन्होंने लक्ष्य बनाया की इस मॉनसून के मौसम में 500 से अधिक पौधे लगाकर पर्यावरण को हरा-भरा रखने में सहयोग करेंगे। इसको लेकर पाबड़ा गौशाला कमेटी के प्रधान मनोज पाबड़ा ने जानकारी देते हुए बताया कि गांव की जागृति मंच, किसान सभा, गौशाला कमेटी एवं ग्रामीणों के सहयोग से पौधे लगाने का निर्णय लिया गया है और इस अभियान को 500 प्लस का नाम दिया गया है।

जिसके तहत गांव पाबड़ा की गौशाला से अभियान की शुरुआत की और आज 211 औषधीय पौधे लगाकर इस अभियान का शुभारंभ किया। मनोज पाबड़ा ने कहा कि 500 प्लस अभियान के तहत कोशिश रहेगी कि इसे दोगुना करते हुए एक हजार पौधे गांव के विभिन्न सार्वजनिक स्थानों, तालाबों एवं स्कूल व अन्य सभी स्थानों पर लगाकर इस मिशन को पूरा किया जाएगा।

 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here