‘डार्क शीप’ और ‘डेड-वुड’ बन चुके पुलिसकर्मियों पर गिरेगी दिल्ली पुलिस की गाज

0
88

हरियाणा न्यूज़: दिल्ली पुलिस ने लापरवाह और भ्रष्ट पुलिसवालों को जबरन रिटायर करने का आदेश जारी किया है। विजिलेंस विभाग की एडिशनल कमिश्नर ने दिल्ली के सभी जिलों के डीसीपी को एक पत्र लिखा है। पत्र में दिल्ली के सभी करप्ट और लापरवाह पुलिसकर्मियों को जबरन रिटायर करने के आदेश दिए गए हैं। आदेश के मुताबिक पहले अफसरों की जांच की जाएगी और उसके बाद उन पर कार्रवाई होगी। सिपाही से लेकर सब-इंस्पेक्टर रैंक के अधिकारी की जांच डीसीपी करेंगे, तो वहीं इंस्पेक्टर रैंक की स्क्रीनिंग ज्वाइंट कमिश्नर करेंगे।

दिल्ली पुलिस के विजिलेंस विभाग ने जो पत्र जारी किया है, उसके मुताबिक भ्रष्टाचार, नौकरी से गायब रहना या देर से आना, आपराधिक गतिविधियों में शामिल रहना, किसी आपराधिक केस में कोर्ट से आरोप तय होना, नशे का आदी होने जैसे आरोपों पर कार्रवाई की जाएगी। स्क्रीनिंग कमेटियां अपने-अपने जिलों से ऐसे पुलिसकर्मियों के नाम विजिलेंस को भेजेंगी जिसके बाद उन  पर कार्रवाई की जाएगी।

उत्तराखंड में भी नही खैर

वहीं, उत्तराखंड में भी अब ऐसे अधिकारियों की खैर नहीं जो अपने काम में लापरवाही बरतते हैं। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने ऐसे अफसरों को सख्त लहज़े में चेतावनी दी है, कि वो अपने कार्य प्रणाली में सुधार करें और अगर अधिकारी इसके बावजूद भी बाज़ नहीं आते हैं, तो उन्हें कंपलसरी रिटायरमेंट के साथ बाहर का रास्ता दिखा दिया जाएगा।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here