लगातार हो रही बारिश पड़ी जेब पर भारी, तीन गुणा बढ़े सब्जियों के दाम

0
93

हरियाणा न्यूज: बारिश के बाद जहां गर्मी से राहत मिल गई थी, वहीं अब सब्जी की फसल खराब होने के चलते सब्जियों के भाव दो से तीन गुणा बढ़ गए। जो पहले सब्जी 10 से 20 रुपये प्रति किलोग्राम बिक रही थी वो अब बढ़कर 40 से 60 रुपये तक हो गई। इससे आम आदमी को बहुत अधिक परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। रेट बढ़ने का कारण माना जा रहा है की आसपास के इलाकों में बारिश की व जहां से सब्जियां सड़ गईं हैं इसलिए दूर से सब्जियां मंगवाई जा रही हैं, जो महंगी भी हैं और उनके ट्रांसपोर्ट का खर्चा भी ज्यादा है।

सब्जी मंडी में थोक कारोबारी रमेश का कहना है कि अभी दो महीने सब्जियों के दामों में इजाफा होगा। अन्य दिनों के मुकाबले इन दिनों बारिश के सीजन में आवक 60 फीसदी तक कम हो जाती है। कम स्टॉक होने और मांग अधिक होने से सब्जियों के रेट बढ़ जाते हैं। इसके अलावा बारिश के सीजन में कई जगह सब्जियों की पैदावार को भी नुकसान होता है। महंगाई की मार सबसे ज्यादा टमाटर के दाम पर पड़ी है। टमाटर के शौकीनों की थाली से जहां टमाटर गायब है, वहीं हरी सब्जियां भी आंख से आंसू निकाल रही हैं।

आलम यह है कि बाजार में सब्जी की खरीदारी करने वाले लोग मोल भाव करने के बाद ही खरीदारी कर रहे हैं। जो सब्जी मंहगी लग रही है उसे नहीं खरीद रहे हैं। अब दाम बढ़े हैं तो इंतजार है की दाम कम कब होंगे, तो जानकारी के लिए आपको बता दें की पूरा मॉनसून हो सकता है की आपको इसी तरह महंगाई से दो चार होना पड़े, क्योंकि जब तक बारिश नहीं थमेगी, सब्जियों की आवक कम रहेगी, जो सीधा मार मारेगी आपकी जेब पर।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here