हरियाणा न्यूज़ की मुहिम के बाद मासूम को मिला उसका हक, सीएम ने दिए विशेष BPL कार्ड बनवाने के आदेश

0
121

हरियाणा न्यूज: एक बार फिर से हरियाणा न्यूज़ की ख़बर का असर हुआ है।एक बार फिर से हम अपनी जिम्मेदारियों पर और जन हित के पैमानों पर खरे उतरे है। जी हां इस बार हमारी खबर के असर का लाभ एक मासूम को मिला है। इस मासूम का नाम रितिक है जो रेवाड़ी के जाटूसाना के सरकारी स्कूल में 7वीं कक्षा का छात्र है। दरअसल इस मासूम का जीवन बेहद मुश्किल दौर में है। 5 साल की उम्र में मां ने इसका साथ छोड़ दिया और 9 साल की उम्र में पिता भी टी बी की बीमारी से चल बसे। सहारे के नाम पर दादा दादी जिंदा जरूर हैं लेकिन उन्हें खुद दूसरों के सहारे की जरूरत है।

ऐसे में राशन पाने के लिए राशन कार्ड की जरूरत थी जो सरकारी दांव पेंच में फंसी हुई थी। लिहाजा इस बच्चे का जीवन यापन बहुत मुश्किल से हो रहा था। बच्चे ने दर-दर की ठोकरें खाई हर सरकारी अफसर से गुहार लगाई लेकिन सुनवाई कहीं नहीं हुई। फिर इस मासूम की आवाज हमारे कानों तक पंहुची और फिर हमारी टीम जुट गई इस बच्चे को उसका हक दिलवाने की मुहिम में।

अधिकारी से लेकर माननीय तक सबसे हरियाणा न्यूज़ ने संपर्क किया और ये सुनिश्चित किया कि हर हाल में इस मासूम का हक उसको मिले और उस मुहिम के बाद उस ख़बर का संज्ञान अब खुद सूबे के मुखिया ने लिया है और रितिक का विशेष बीपीएल कार्ड बनवाने के आदेश दिए जिसके बाद मासूम रितिक और उसके परिजनों ने हरियाणा न्यू़ज का शुक्रिया अदा किया और साथ ही सूबे के मुखिया का भी धन्यवाद किया। 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here