ऑफ स्पिनर मुथैया मुरलीधरन की बायोपिक में काम करेंगे साउथ स्टार विजय सेठुपति

0
145

श्रीलंका के दिग्गज स्पिन गेंदबाज मुथैया मुरलीधरन के जीवन पर तमिल में एक फिल्म बनने जा रही है। मुरलीधरन की इस बायोपिक का नाम ‘800’ है। इस फिल्म का 800 नाम इसलिए हैं क्योंकि मुरलीधरन ने इतने विकेट टेस्ट क्रिकेट में लिए हैं, जो वर्ल्ड रिकॉर्ड है। टेस्ट क्रिकेट में मुरलीधरन से ज्यादा आज तक दुनिया का कोई भी बॉलर नहीं ले पाया है। इस रिकॉर्ड के आसपास ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज शेन वार्न थे, लेकिन वे मुरली से 92 विकेट पीछे रह गए।

ट्रेड एक्सपर्ट रमेश बाला ने इस खबर को कंफर्म करते हुए ट्वीट किया है। विजय के फैंस के लिए ये खुशखबरी है। इस फिल्म का निर्देशन एमएस श्रीपथी कर रहे हैं और DAR मोशन पिक्चर्स और एक साउथ इंडियन प्रोडक्शन हाउस मिलकर इस फिल्म को बना रहे हैं।

मुथैया मुरलीधरन ने 22 जुलाई को अपने आखिरी टेस्ट मैच में 800वां विकेट चटकाया और आज ही इस बात का ऐलान हुआ है कि कौन सा एक्टर मुरलीधरन का चैलेंजिंग रोल निभाएगा।

श्रीलंका के इस दिग्गज ऑफ स्पिनर ने 19 साल के अंतरराष्ट्रीय करियर में 133 टेस्ट, 350 वनडे और 12 टी 20 मैच खेले हैं। मुरलीधरन टेस्ट और वनडे क्रिकेट में वह सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने 800 शिकार किए, जबकि वनडे में उनके नाम 534 विकेट रहे। इसके अलावा 12 टी 20 में मुरलीधरन ने 13 विकेट झटके हैं। बता दें कि इस फिल्म की शूटिंग जल्द ही शुरू होगी। मूवी को 2020 में रिलीज करने का फैसला किया गया है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here