कांग्रेस नेताओं पर ईडी का शिकंजा, बिश्नोई पर रेड, तो भूपेंद्र सिंह हुड्डा से हो रही है पूछताछ

0
109

हरियाणा न्यूज: लगता है कांग्रेस के दिग्गज नेताओं के दिन सच में खराब चल रहे हैं। कहीं कुलदीप बिश्नोई तो कहीं भूपेंद्र हुड्डा आजकल सब ईडी की रडार पर है। एक तरफ कुलदीप विश्नोई के तमाम ठिकानों पर ईडी की छापेमारी और जांच अभी भी जारी है। तो वहीं गुरूग्राम जमीन घोटाला मामले में भूपेंद्र सिंह हुड्डा से प्रवर्तन निदेशालय ने पूछताछ की यह पूछताछ चंडीगढ़ में हुई। जांच एजेंसी ने भूपेंद्र सिंह हुड्डा को समन जारी कर गुरुवार को पेश होने के लिए कहा था।  पूछताछ के लिए हुड्डा दोपहर में ही पहुंच गए थे। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक भूपेंद्र सिंह हुड्डा को दोबारा पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है। इस मामले में रॉबर्ट वाड्रा पर भी आरोप है।

जनवरी 2019 में सीबीआई ने पूर्व सीएम हुड्डा के खिलाफ केस दर्ज किया था। इस मामले में वरिष्ठ अधिकारी और प्रमुख बिल्डरों का भी नाम शामिल है यह मामला गुरुग्राम में 1400 एकड़ जमीन में 95 प्रतिशत बिल्डर को बेचने का है नवंबर 2017 में सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में सीबीआई जांच के आदेश दिए थे। बात अगर कुलदीप बिश्नोई की करे तो मंगलवार से जारी ईडी की पूछताछ और जांच का सिलसिला लगातार जारी है। हरियाणा के पूर्व सीएम भजनलाल के बेटे और आदमपुर से कांग्रेस विधायक कुलदीप बिश्नोई के आवासए कार शोरूम और दिल्ली स्थित ठिकानों पर तीसरे दिन भी इनकम टैक्स की रेड जारी है। हिसार में उनके आवास के बाहर समर्थक भी जुटे हुए हैं।  

टीम मंगलवार सुबह 8 बजे से ठिकानों की जांच कर रही है। सूत्रों की मानें तो आयकर विभाग को विधायक के दिल्ली में डायमंड कारोबार में मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े इनपुट मिले थे। अधिकारियों को इससे संबंधित साक्ष्य विधायक के ठिकानों पर छिपाने की सूचना थी। छापेमारी के दौरान ही अधिकारियों ने भव्य से उन करीबियों के बारे में भी पता किया जो परिवार के कारोबार में साथ रहे हैं। बताया जा रहा है कि भव्य से 150 से अधिक सवाल.जवाब किए गए। इसके साथ ही पुलिस ने कुलदीप की कोठी के रास्ते पर बेरिकेडिंग लगा दिए हैं।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here